एंटी रोमियों दल से बना बड़ा प्‍लान, अब मनचलों की खैर नहीं  

0

इलाहाबाद। प्रदेश मेंं लड़कियों पर हो रहे अपराध को रोकने के लिए पुलिस ने एक ठोस और कारगर तरीका निकाल लिया है। पुलिस का यह नया प्‍लान एंटी रोमियों से भी ज्‍यादा खतरनाक है। बता दें की उत्तर प्रदेश पुलिस ने अब लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सतर्क हो गयी है। और एक अनोखी पहल शुरू की है। इसके तहत पुलिस की टीम लड़कियों के स्कूल और कॉलेजों में जाकर फीडबैक फॉर्म देगी। फार्म के माध्‍यम से लड़कियां छेड़खानी करने वाले लड़कों की जानकारी दे सकेंगी।

यह तरीका इलाहाबाद जिले के स्कूल-कॉलेजों अपनाया जा रहा है। जनपद के  स्‍कूलों और कॉलेजों में हजारों फॉर्म दिये गये हैं। इन फार्म के माध्‍यम से 10 हजार से ज्यादा छात्राओं ने पुलिस को अपना जवाब दिया है। फीडबैक मिलने के बाद पुलिस ने पहले यह तय किया है की मनचलों को सबसे पहले रेड कार्ड पकड़ाया जाएगा। अगर इसके बाद वो नहीं मानतें है तों उनपर आगे पुलिस अपना तरीका अपनायेगी।

फार्म को गहनता से लेने के बाद पुलिस ने जपनद के 250 से ज्यादा स्थानों को चिन्हित किया है। इन स्‍थानों पर पुलिस एंटी रोमियो दल के साथ ही स्थानीय पुलिस सादी बाने में उपस्‍थित रहेगी। इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है की उन्हें लगातार छेड़खानी की शिकायतें मिल रही थी। जिसको रोकने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। इसमें लड़कियों के नाम पूरी तरह से गुप्‍त रखे जायेंगे।

loading...
शेयर करें