बिहार बोर्ड : जारी हुए 10वीं प्रैक्टिकल परीक्षा के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

0

पटना। बिहार के स्कूलों में 10वीं क्‍लास में वाली प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए एग्जामिनेशन बोर्ड ने एडमिट कार्ड को जारी कर दिए हैं। सभी छात्र जो प्रैक्टिकल परीक्षाओं में भाग ले रहे हैं वो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड

वहीं बोर्ड ने यह साफ किया है कि कोइ भी डमी एडमिट कार्ड को जारी नहीं किया जाएगा। वहीं अगर कार्ड में कोई भी गलती निकलती है तो उसे छात्र 4 जनवरी से 8 जनवरी के बीच में ठीक करवा सकते हैं। वहीं बोर्ड 22 जनवरी से 24 जनवरी के बीच प्रैक्टिकल परीक्षाओं का आयोजन कराएगा।

प्रैक्टिकल परीक्षा में होम साइंस, म्यूजिक, डांस और ललित आर्ट विषयों का पेपर होगा। छात्रों को 26 जनवरी तक अपने सभी प्रोजेक्ट सब्मिट करने होंगे। सभी छात्र नीचे दिए गए तरीकों से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद परीक्षा से जुड़ी लिंक पर क्लिक करें। फिर दिए गए यूजर आईडी और पासवर्ड से अपने अकाउंट को लॉग इन करें। इसके बाद मांगी गई सारी डिटेल को भरें। इसके बाद आपका एडमिट कार्ड खुल जाएगा उसे डाउनलोड कर लें।

loading...
शेयर करें