अभी-अभी : लालू के जेल जाते ही बिहार की राजनीति में आया तूफान, कांग्रेस ने किया चौंकाने वाला ऐलान

0

पटना। बिहार के पूर्व सीएम और राजद के सुप्रीमों लालू प्रसाद के जेल जाते ही राज्य की राजनीति में उथल-पुथल शुरू हो गई है। बिहार में अगले महीने तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और राजद में तकरार पैदा हो गई है। उपचुनाव को लेकर राजद संसदीय बोर्ड ने टिकट बंटवारे के लिए लालू प्रसाद को अधिकृत कर दिया है। राजद की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी व अवध बिहारी चौधरी की अध्यक्षता में संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भभुआ विधानसभा सीट पर अपना दावा ठोका है।

भभुआ विधानसभा सीट

कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा, मैं पार्टी आलाकमान से आग्रह करना चाहूंगा कि भभुआ से अपना उम्मीदवार उतारने के बारे में फैसला करे। राज्य में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद और भभुआ विधानसभा सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव हो रहा है। सदानंद सिंह ने स्पष्ट कर दिया कि राजद अगर भभुआ सीट पर अपने उम्मीदवार उतारती भी है, तब भी कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी।

जदयू ने उपचुनावों में खुद को पीछे धकेल लिया है

बता दें कि जदयू ने बिहार की तीनों सीटों पर होने वाले उपचुनावों से खुद को पीछे धकेल लिया है। भाजपा भी इन चुनावों में अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला ले चुकी है। इस उपचुनाव को राजद प्रमुख लालू प्रसाद के लिए प्रतिष्ठा के प्रश्न के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि चारा घोटाला मामलों में सजा सुनाए जाने के बाद उनके राजनीतिक भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं। राजद ने ‘मोदी लहर’ के बावजूद 2014 लोकसभा चुनावों में यह सीट जीती थी।

कांग्रेस अब राजद को अपनी ताकत दिखाएगी

वहीं, राजस्थान उपचुनाव में जीत से उत्साहित कांग्रेस के नेता ने तो राजद को चुनौती देते हुए कहा कि कांग्रेस अब राजद को अपनी ताकत दिखाएगी। उन्होंने कहा, भभुआ सीट पर कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता चुनाव लड़ना चाहता है। हम लोग इस स्थिति में हैं कि भभुआ सीट पर राजद के उम्मीदवार के मैदान में होने के बावजूद हम विजयी होंगे।

loading...
शेयर करें