गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों ने भरा नामांकन

0

लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिए मंगलवार को भाजपा और कांग्रेस उम्मीदवारों ने नामांकन किया। गोरखपुर से कांग्रेस कि तरफ से सुरहिता करीम ने और बीजेपी की तरफ से उपेन्द्र दत्त शुक्ला ने नामांकन किया। वहीं फूलपुर में बीजेपी प्रत्याशी कौशलेन्द्र सिंह पटेल और कांग्रेस उम्मीदवार मनीष मिश्रा ने नामांकन किया।

फूलपुर

नामांकन दाखिल करने के दौरान बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन किया। उपेन्द्र दत्त शुक्ला के नामांकन से पहले एक `जूलूस का आयोजन किया गया था। यह जूलूस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रामापति राम त्रिपाठी के नेतृत्व में निकाला गया। नामांकन के दौरान उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा सहित कई मंत्री मौजूद रहे। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आबकारी मंत्री जयप्रताप सिंह, मंत्री दारा सिंह चौहान, राज्य मंत्री जयप्रसाद निषाद और उपेन्द्र तिवारी भी मौजूद रहे। यूपी के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया, सांसद पंकज चौधरी, सांसद जगदम्बिका पाल, शरद त्रिपाठी, निलम सोनकर और रविन्द्र कुशवाहा भी शामिल हुए।

वहीं फूलपुर में बीजेपी प्रत्याशी कौशलेन्द्र सिंह पटेल और कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा ने भी आखिरी दिन नामांकन किया। नामांकन के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, सांसद श्यामा चरण गुप्ता, पूर्व विधायक प्रभा शंकर पाण्डेय और तुलसी राम सरोज प्रस्तावक बने। वहीँ फूलपुर से कांग्रेस प्रत्याशी मनीष मिश्रा ने अपना नामांकन किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री और केशव प्रसाद में उपमुख्यमंत्री बनने इन सीटों से इस्तीफा दे दिया था। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को वोट डाले जाएंगे। परिणाम 14 मार्च को घोषित किये जायेंगे।

loading...
शेयर करें