एनटीपीसी हादसे के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार

0

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने रायबरेली ऊंचाहार में नेशनल थर्मल पॉवर कार्पोरेशन (एनटीपीसी) हादसे के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। मायावती का कहना है कि हादसा सरकार की घोर लापरवाही का नतीजा है।

हादसे के पांच दिन बाद बयान जारी कर मायावती ने कहा कि प्रदेश सरकार जनहित और जनकल्याण के मामले में घोर लापरवाह बनी हुई है। अस्पतालों में इलाज के अभाव में हजारों लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं।”

मायावती ने आरोप लगाया, “रायबरेली में एनटीपीसी संयंत्र में भयानक विस्फोट और उसमें व्यापक जान-माल की हानि भाजपा सरकारों की घोर आपराधिक लापरवाही का नतीजा है। केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों व गलत कार्यप्रणली के कारण इंसान की जान की कीमत जानवरों से भी सस्ती हो गई है।”

मायावती ने एनटीपीसी हादसे में मारे गए 32 लोगों और दर्जनों घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त की।
उन्होंने कहा, “सरकार के मंत्री केवल विवादित और गैर जिम्मेदाराना बयान देने में ही व्यस्त हैं। प्रदेश में कानून-व्यवस्था के मामले में भी भाजपा सरकारों की कोताही से जनता का जीवन दूभर होता जा रहा है।”

गौरतलब है कि बुधवार दोपहर एनटीपीसी के एक यूनिट में बॉयलर फटने से दर्दनाक हादसा हुआ था। इस हादसे में अब 33 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हैं। घायलों का इलाज लखनऊ के सिविल हस्पिटल, केजीएमयू और पीजीआई में चल रहा है। इसके अलावा कुछ घायलों को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली भी ले जाया गया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय