नगर निकाय चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने बनाया मास्टरप्लान, विपक्ष की हार तय

0

लखनऊ। यूपी में नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं। ये चुनाव सीएम योगी के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं इसलिए वो इसे लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते। वहीं पार्टी भी चुनाव की रणनीति बनाने में लगी हुयी है। हर वो तरीका अपना रही जिससे वो विपक्ष को मात दे सके है।

इसी के तहत बीजेपी ने अपने सभी दिग्गजों को प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है। इतना ही नहीं सीएम योगी ने भी प्रचार की कमान अपने हाथों में थाम ली है। सीएम योगी अपने मेयर उम्मीदवारों के प्रचार के लिए सभी 16 महानगरों में जायेंगे। नगर निकाय चुनाव अभियान की शुरुआत सीएम योगी राम लाला की नगरी अयोध्या से करेंगे। जानकारी के मुताबिक, 15 नवंबर को वे अयोध्या जायेंगे जहां पहली बार मेयर के चुनाव हो रहे हैं।

आपको बता दें कि योगी राज में ही अयोध्या को नगर निगम बनाया गया। इसी साल 19 मार्च को यूपी के सीएम बने योगी आदित्यनाथ के लिए निकाय चुनाव पहली परीक्षा है। पार्टी के नेता जेपी एस राठौर का कहना है कि सीएम योगी सभी नगर पालिकाओं में भी प्रचार करने जायेंगे।

राठौर को नगर निकाय चुनाव के प्रभारी बनाया गया है। उल्लेखनीय है कि सीएम बनने के बाद से वे पार्टी के स्टार प्रचारक बन कर गुजरात और हिमाचल प्रदेश का भी दौरा कर चुके हैं।

इनके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी इस चुनाव प्रचार के लिए लखनऊ आने वाले हैं। ये उनका संसदीय क्षेत्र भी है। वहीं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की भी एक दो जन संभाएं हो सकती हैं। योगी ने इस चुनाव में अपने मंत्रियों को चुनाव क्षेत्रों में मुस्तैद रहने का आदेश दिया है।

तीन चरणों में होंगे मतदान 

पहले चरण का मतदान 22 नवंबर को होगा, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 26 और तीसरे चरण का मतदान 27 नवंबर को संपन्न होगा। चुनाव के नतीजे 1 दिसंबर को आएंगे।

3.32 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे 

चुनाव के लिए इस बार 3.32 करोड़ मतदाता अपने मतों का प्रयोग करेंगे डालेंगे। मतदान के लिए 36,289 बूथ और 11,389 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं।

 

loading...
शेयर करें