स्‍वच्‍छ भारत अभियान की धज्जीयां उड़ाते कैमरे में कैद हुए बीजेपी मंत्री

0

जयपुर। राजस्थान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कालीचरण सराफ का फोटो वायरल हुआ है। जिसमे सराफ पीएम मोदी के ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की धाज्जियां उड़ा रहे है। वायरल फोटो में सराफ खुलेआम पेशाब करते नजर आ रहे हैं। हालांकि जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि यह बड़ा मुद्दा नहीं है ये तो आम बात है। यह फोटो ऐसे वक्‍त में सामने आई है जब जयपुर नगर निगम शहर को स्वच्छ भारत अभियान में टॉप पर लाने की कड़ी मेहनत कर रहा है।

नियमों के मुताबिक, अगर कोई व्‍यक्ति सड़क पर पेशाब करते पकड़ा जाता है तो उस पर 200 रुपये का जुर्माना लगाया जाता है।

वहीं राजस्‍थान विधानसभा में कांग्रेस के डिप्‍टी चीफ व्हिप गोविंद सिंह ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने कहा कि खुले में शौच या पेशाब करने पर जयपुर नगर निगम के अधिकारी आमलोगों के साथ सख्‍ती से पेश आते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा क‍ि अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि मंत्री कालीचरण श्रॉफ के खिलाफ क्‍या कदम उठाया जाता है।

प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद नरेंद्र मोदी ने देश को गंदगी से मुक्‍त कराने के लिए स्‍वच्‍छ भारत अभियान चलाया था। इस मद में हजारों करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया जाता है। वर्ष 2017 के स्‍वच्‍छ भारत रैंकिंग में इंदौर काे पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ था। इसके बावजूद राजस्‍थान में जिम्‍मेदार पदों पर आसीन व्‍यक्ति द्वारा खुले में पेशाब करने का मामला सामने आया है।

loading...
शेयर करें