NDA में पड़ी दरार, बीजेपी के मंत्रियों ने TDP सरकार से दिया इस्तीफा

0

हैदराबाद। मोदी सरकार और उसकी सहयोगी पार्टी तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के बीच घमासान जारी है। आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा ना दिए जाने से नाराज टीडीपी के कोटे से मोदी कैबिनेट में शामिल दोनों मंत्री गुरुवार की सुबह इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं, इससे पहले बीजेपी के दो मंत्रि‍यों ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया हैं।

2018-19 का बजट पेश करने से पहले इस्तीफा दे दिया है

दोनों भाजपाई मंत्रि‍यों ने राज्य की विधानसभा में वित्त मंत्री वाई।रामकृष्णनुडू के 2018-19 का बजट पेश करने से पहले इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय मंत्री अशोक गणपति राजू और वाई एस चौधरी आज लोकसभा और राज्यसभा में बयान दे सकते हैं। जिसके बाद वह अपना इस्तीफा सौंपेंगे। इसके बावजूद टीडीपी सांसद अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे।

पीएम से बात होने के बाद ही नायडू अपने मंत्रियों को फाइनल आदेश देंगे

हालांकि, टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू इस मसले पर गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे। बताया जा रहा है कि पीएम से बात होने के बाद ही नायडू अपने मंत्रियों को फाइनल आदेश देंगे। यह ताजा घटनाक्रम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के केंद्र सरकार के इनकार के विरोध में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) द्वारा बुधवार रात को नरेंद्र मोदी सरकार के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद सामने आया है।

नायडू ने किया था ऐलान

मुख्यमंत्री नायडू ने यह कदम उठाते हुए कहा था कि केंद्र ने राज्य के साथ अन्याय किया है। इस दौरान चंद्रबाबू नायडू ने बताया था कि केंद्र में तेदेपा के दो मंत्री पी.अशोक गजपति राजू (नागरिक उड्डयन मंत्री) और वाई.एस.चौधरी (विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री) गुरुवार सुबह अपना इस्तीफा देंगे।

loading...
शेयर करें