बीजेपी ने गोरखपुर से उपेन्द्र दत्त शुक्ला और फूलपुर से कौशलेन्द्र सिंह पटेल को बनाया प्रत्याशी

0

लखनऊ। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उप चुनाव के लिए बीजेपी ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने गोरखपुर से उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है तो वहीं, कौशलेन्द्र सिंह पटेल को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया गया है।

बीजेपीआपको बता दें कि उम्मीदवारों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज सुबह दिल्ली के श्यामाप्रसाद मुख़र्जी रिसर्च सेंटर मुलाकात की। इस मुलाकात में प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगी।

गोरखपुर के उम्मीदवार उपेन्द्र दत्त शुक्ला क्षेत्रीय अध्यक्ष हैं। वहीं कौशलेन्द्र वाराणसी के मेयर रह चुके हैं। आपको बता दें कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पहले ही अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुके हैं। समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर उपचुनाव के लिए निषाद पार्टी और पीस पार्टी के साथ गठबंधन किया है।

अखिलेश यादव ने सीएम योगी के इस्तीफे के बाद खाली पड़ी गोरखपुर लोकसभा सीट के लिए इंजीनियर प्रवीण कुमार निषाद को प्रत्याशी बनाया है। प्रवीण निषाद पार्टी के अध्यक्ष डॉ संजय निषाद के बेटे हैं। वहीं फूलपुर सीट से सपा ने नागेन्द्र प्रताप सिंह पटेल को प्रत्याशी बनाया है। सपा के दोनों ही उम्मीदवार आज नामांकन करेंगे।

कांग्रेस ने डॉक्टर सुरहिता करीम और मनीष मिश्रा को उपचुनाव के मैदान में उतारा है। सुरहिता करीम गोरखपुर में एक जाना माना नाम है। सुरहिता स्त्री रोग विशेषज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वर्ष 2012 में में वो गोरखपुर के महापौर पद का चुनाव भी लड़ चुकी है। हालाँकि उन्हें इस चुनाव में दूसरा स्थान मिला था।

वहीं फूलपुर से प्रदेश महासचिव मनीष मिश्रा युवक कांग्रेस में सक्रिय रहे हैं और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के सचिव रहे जीएन मिश्रा के पुत्र हैं। उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री और केशव प्रसाद में उपमुख्यमंत्री बनने इन सीटों से इस्तीफा दे दिया था। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को वोट डाले जाएंगे।परिणाम 14 मार्च को घोषित किये जायेंगे।

loading...
शेयर करें