कांग्रेस के हाथों से निकला एक और राज्य, मेघालय में भी बनने जा रही बीजेपी की सरकार!

0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषणों में लगातार पूर्वी भारत का बार-बार जिक्र किया जिसका नतीजा त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में देखने को मिला। त्रि‍पुरा में बीजेपी ने मनिक सरकार का 25 सालों का किला ढहा दिया। नागालैंड में भी बीजेपी गठबंधन को सबसे ज्यादा सीटें मिली हैं, लेकिन बहुमत नहीं मिल पाया है। वहीं, अब खबर आ रही है कि मेघालय में भी बीजेपी की सरकार बन सकती है। बता दें मेघायल में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर निकली थी, यहां उसे 21 सीटें मिली थीं लेकिन बहुमत के आकड़े को नहीं छू पाई थी। वहीं, बीजेपी को मेघालय में केवल 2 ही सीटें जीती थीं।

मेघालय में भी बीजेपी की सरकार

बीजेपी ने एक फॉर्मूला तैयार किया है

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने एक फॉर्मूला तैयार किया है। बीजेपी की पहल पर एनपीपी, यूडीपी, एचएसपीडीपी और पीडीएफ साथ मे आने को तैयार हो गए हैं। इसके अलावा एक निर्दलीय सैमुएल ने भी अपना समर्थन दिया। इस पूरे आंकड़े को मिला दिया जाए तो 34 पर पहुंच सकता है, ये बहुमत की से तीन ज्यादा है। शाम तक आधिकारिक घोषणा हो सकती है। बीजेपी सूत्रों ने ये भी कहा है कि कल शपथ ग्रहण हो सकता है।

यूडीपी के महासचिव जेमिनो मॉठोह ने क्या कहा

यूनाईटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के महासचिव जेमिनो मॉठोह ने कहा कि उनकी पार्टी गैर-कांग्रेसी सरकार के साथ जाएगी। मॉठोह ने कहा, मेघालय में गैर कांग्रेसी सरकार बनेगी। एनपीपी यहां यूडीपी, पीडीएफ, एसएचपीडीपी और बीजेपी के समर्थन से सरकार बनाएगी। वहीं, कांग्रेस की तरफ से भी सरकार बनाने की कोशिशें जारी हैं।

बता दें मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा में 21 सीटों के साथ कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। उसने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था, लेकिन ताजा घटनाक्रम के बाद मेघालय भी उसके हाथ से फिसलता दिख रहा है।

loading...
शेयर करें