2019 चुनाव जीतने के लिए मोदी ने चला सबसे बड़ा दांव – ये 2 करोड़ लोग दिलाएंगे बीजेपी को जीत

0

नई दिल्ली। बीते दिनों हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जीत तो जरूर हासिल कर ली थी, लेकिन इस बार मोदी के गढ़ में बीजेपी को कांग्रेस ने कड़ी चुनौती दी थी। जिसके बाद अब बीजेपी सोच समझ कर चलना चाहती है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अभी से तैयारियां शुरु कर दी हैं। मोदी सरकार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती इसलिए तैयारियों में जुट गई है। इसी क्रम में बीजेपी आलाकमान ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है।

दो करोड़ वोटरों को शामिल किया गया है

इस प्लान में दो करोड़ वोटरों को शामिल किया गया है और उनको बीजेपी के पाले में करने की कोशिश की जाएगी। ये दो करोड़ वोटर वो लोग होंगे जो साल 2000 में पैदा हुए थे और 2019 में होने जा रहे चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे। इस पूरे प्लान में बीजेपी की सोशल मीडिया टीम की मदद ली जाएगी और इस कार्यक्रम को ऐप के जरिए चलाया जाएगा और अभियान का नाम ‘मिलैनियम वोटर कंपेन’ है। इस कार्यक्रम को 18 जनवरी को लॉन्च कर दिया जाएगा।

युवाओं ने पीएम मोदी की जीत में अहम भुमिका निभाई थी

बता दें कि पिछले साल पीएम मोदी ने खुद कहा था कि सन 2000 में जो पैदा हुआ है वह 2018 का नया वोटर होगा, उसका सम्मान होना चाहिए। 2014 में युवाओं और महिलाओं ने खुलकर बीजेपी का समर्थन किया था। युवाओं ने पीएम मोदी की जीत में अहम भुमिका निभाई थी।

बीजेपी सदी के इन नए वोटरों को लेकर गंभीर है

2014 लोकसभा चुनाव से पहले ज्यादातर युवा मोदी के समर्थन में नजर आ रहे थे। बीजेपी सदी के इन नए वोटरों को लेकर कितना गंभीर है इस बात का अंदाजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले ‘मन की बात’ कार्यक्रम से भी लगा सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा था, ‘सदी के नए वोटरों का भारतीय लोकतंत्र स्वागत करता है।

loading...
शेयर करें