पंजाब में एक कारखाने में हुए विस्फोट से मचा हड़कंप, 3 की मौत, 11 घायल

0

लुधियाना। पंजाब के पटियाला जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां अचानक एक भायंकर विस्फोट हो गया। आपको बताते चले कि यह विस्फोट खाद्य प्रसंस्करण कारखाने में हुआ। आचानक हुए इस शक्तिशाली विस्फोट में कम से कम तीन लोग मारे गए और 11 घायल अन्य घायल हो गए।

मिली जानकारी के मुतबिक  विस्फोट यहां से 55 किलोमीटर दूर मंगलवार की सुबह शंभु नाम की जगह के पास स्थित हिमालय फ्रेश प्रोटीन कारखाने में अमोनिया गैस सिलेंडर फटने से हुआ। घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें चंडीगढ़ स्थित पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमआर) स्थानांतरित कर दिया गया है। घटना के आस मौजद लोगों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि विस्फोट की आवाज बहुत ही भयंकर थी, जिसको सुनकर घटना की स्थित अंदाजा लगाया जा सकता है।

इस घटना में अन्य घायलों को पटियाला के राजेंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ घायलों की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। अभी फिलहाल विस्फोट के कारणों का पता नही चल पाया है। पुलिस इस मामले में काफी गंभीरता से जांच कर रही है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पीड़ितों के लिए मुआवजे और विस्फोट की मजिस्ट्रेट जांच की घोषणा की है।

loading...
शेयर करें