जन्मदिन विशेष: आमिर के 53वें जन्मदिन पर खुला उनकी जिन्दगी का सबसे बड़ा राज़…

0

मुंबई। बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 53 साल के हो चुके आमिर न सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में अपनी पहचान बना चुके हैं। देश में ही नहीं विदेशों में उनके लाखों फैन्स हैं। यूं तो आमिर खान की निज़ी जिन्दगी की बात करें तो उनके दो शादियां हुई और उनके तीन बच्चे हैं। लेकिन जानकारी के मुताबिक विदेश में भी आमिर का एक ऐसा राज़ जिसे शायद ही कोई जानता होगा।

विदेशी जर्नलिस्ट से था अफेयर-
आमिर खान ने दो शादियां की थी, पहली रीना से दूसरी किरण से। दो शादियों के साथ फिल्म गुलाम की शूटिंग के दौरान उनका एक विदेशी जर्नलिस्ट से अफेयर के भी चर्चे खूब सुर्खियों में थे। खबरों के मुताबिक आमिर विदेशी जर्नलिस्ट के साथ लिव इन में भी रहे थे। जिसके चलते बाद में वह प्रेग्नेंट हो गई थी।

कहा जाता है आमिर खान साल में एक ही फिल्म लेकर आते है, लेकिन जब भी उनकी फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होती है, सिनेमाघरों में दिवाली जैसा माहौल होता है। चाहे स्टोरी की बात हो या फिर एक्टिंग या लुक्स की। आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 में हुआ था। वह एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

आमिर खान की शुरूआती पढ़ाई जे.बी.पेटिट स्कूल से हुई थी। उन्होंने बारहवीं कक्षा की पढ़ाई नारसी मूंजी कॉलेज से पूरी की।

फिल्मी करियर की शुरुआत-
बात करें उनकी फिल्मी करियर की तो मुख्य अभिनेता के तौर पर उन्होंने फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से शुरूआत की जो कि उस समय की बड़ी हिट फिल्मों में से एक है।

हिट फिल्में-
उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी हिट फिल्में दी। कयामत से कयामत तक, दिल, दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, अंदाज अपना अपना, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, दिल चाहता है, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजिनी, 3 इडियट्स, धूम 3, पीके जैसी हिट फिल्मों को लोगों ने खूब पसंद किया।

फैन्स को दिया तोहफा-
खबरों की माने तो अपने जन्मदिन के मौके पर आमिर ने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स को एक तोहफा दिया है। आमिर खान पहले से ही सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर तो थे ही अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी अपना अकाउंट बना लिया है।

यह अकाउंट उन्होंने अपने बर्थ डे से ठीक एक दिन पहले बनाया। जिसके बाद उनके फैन फॉलोअर्स की संख्या एक दिन में ही लाखों में पहुंच गई हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्या 2 लाख 36 हज़ार हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक सिर्फ अपने फैन्स से जुड़ने के लिए उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया है।

loading...
शेयर करें