जन्मदिन विशेष: कभी एक्ट्रेस की साड़ी प्रेस करता था ये शख्स, आज है बॉलीवुड का मशहूर डायरेक्टर..

0

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर अपनी मूवी से धमाल मचाने वाले रोहित शेट्टी का आज जन्मदिन है। आज अपने डायरेक्शन और बेहतरीन फिल्मों से सबके दिल में जगह बना चुके रोहित ने अपनी करियर के शुरुआती दौर में बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने स्पॉट बॉय के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की। इन दिनों इनको एक्ट्रेसस की साड़ियां तक प्रेस करनी पड़ती थी।

14 मार्च 1973 में बॉलीवुुड के इस मशहूर डायरेक्टर का जन्म हुआ था। रोहित एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता बॉलीवुड के मशहूर फाइटर के साथ ही हिन्दी और कन्नड़ फिल्मों में काम किया। साथ इनकी मां एक जूनियर आर्टिस्ट थीं।

17 साल की उम्र में शुरु किया काम-
रोहित ने अपना करियर 17 साल की उम्र में निर्देशक कुकू कोहली के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर शुरु किया। फिल्म का नाम था फूल और कांटे जिसमें लीड एक्टर अजय देवगन थे और यहीं से अजय-रोहित की दोस्ती भी शुरु हुई।

रोहित हर बार अपनी मूवी में एक नया कॉन्सेप्ट लेकर आते हैं। फिल्म फूल और कांटे के हिट होने के बाद उन्होंने कुकू के साथ एक और फिल्म का निर्देशन किया लेकिन वो कभी रिलीज ही नहीं हुई। इसके अलावा उन्होंने उनके साथ सुहाग, हकीकत और जुल्मी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इसके बाद उन्होंने खुद का होम प्रोड्क्शन खोला।

तब्बू की साड़ियां प्रेस करते थे रोहित-
खुद के प्रोड्क्शन हाउस को खोलने से पहले उन्होंने अपनी जिन्दगी ने बहुत संघर्ष किया। अपने करियर की शुरुआत स्पॉट बॉय के तौर पर शुरु की थी। उस समय वह बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की साड़िया भी प्रेस करते थे।

इस फिल्म के लिए मिले मात्र 35 रुपए-
खबरो की माने तो इनका कभी पढ़ाई में मन नहीं लगता था। बचपन से ही उनके फिल्मों में काम करने का शौक था। काफी मुसीबतों का सामना करने के बाद फिल्म फूल और कांटे में उन्हें असिस्टेंट के तौर पर काम करने का मौका मिला था। उनके इस काम के लिए उन्हें मात्र 35 रुपए मिले थे।

loading...
शेयर करें