संविधान निर्माता बी.आर.अंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जानें पर मचा हड़कंप, पुलिस ने कराया मामला शान्त

0

नैनीताल। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कुछ आसामाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता बी.आर.अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी। इस बात की जानकारी पुलिस ने मीडिया को दी।  इस मामले की जानकारी देते हुए जिले के एक अधिकारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों ने अंधेरे का फायदा उठाकर कानहावाली गांव में अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इंस्पेक्टर भगवान मेहर और उप विभागीय मजिस्ट्रेट कौसतुभ मिश्रा ने प्रदर्शकारियों को शांत कराने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। प्रदर्शनकारियों में अधिकतर दलित शामिल थे। अधिकारियों ने कहा कि पहले भी यहां अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया जा चुका है और प्रतिमा स्थापित किए जाने वाली जमीन को लेकर दो गांवों में विवाद चल रहा है।

पुलिस ने कहा कि हो सकता है कि इसी विवाद की वजह से प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया हो। अधिकारी ने कहा, “हम घटना के जिम्मेदार तत्वों की तलाश कर रहे हैं। इस बीच क्षेत्र के दलित वर्ग के लोगों में काफी आक्रोश है। पुलिस ने लोगों को जल्द से जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। क्षेत्र का मौहौल काफी संवेदनशील है। पुलिस बराबर वहां नजह बनाए हुए है। गौरतलब है कि हाल ही में देश में कई प्रमिमाओं के तोड़ने के मामले हुए है, इस घटना को उन मामलों से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

loading...
शेयर करें