प्राइवेट संस्थानों में आरक्षण पर माया बोलीं, बयानबाजी न करें सुशासन बाबू

0

लखनऊ। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर नियशाना साधा है। उन्‍होंने प्राइवेट संस्‍थानों में आरक्षण को लेकर सुशासन बाबू को एक नसीहत दी है।

http://puridunia.com/bsp-chief-maya-t…pvt-organisation/295715/ माया ने जोडा़ एक नया शिगूफा

बीएसपी चीफ ने प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण लागू करने के साथ ही आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण की व्यवस्था देने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को नसीहत दी कि चूंकि बिहार में बीजेपी के साथ उनकी गठबंधन की सरकार है, लिहाजा मांग करने की बजाए केंद्र सरकार से इसे लागू करवाएं।

कोई भी सरकार तैयार नहीं

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में माया ने कहा कि देश में जबसे केंद्र और राज्य सरकारों के बड़े और महत्वपूर्ण सरकारी कार्य प्राइवेट सेक्टर को ही दिए जा रहे हैं, तभी से बीएसपी ने यहां भी आरक्षण लागू करने की मांग की है. लेकिन कोई भी सरकार तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि बिहार में बीजेपी के साथ सत्ता में बैठे लोगों को केंद्र सरकार से सिर्फ माग की बजाए सीधे आरक्षण ही दिलवाना चाहिए।

नीतीश बंद करें बयानबाजी

मायावती ने कहा कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए कहा कि ऐसी कोरी बयानबाजी करके मीडिया में सुर्खी बटोरकर सस्ती राजनीतिक व सस्ती लोकप्रियता प्राप्त करने से काम चलने वाला नहीं है। बिहार के सीएम को पहले अपने स्तर पर ही कुछ काम करके भी दिखाना चाहिए।

प्रभावशाली बनाई जाए आरक्षण पद्धति

मायावती ने कहा कि सरकारी नौकरी में पदोन्नति में आरक्षण को भी संवैधानिक संशोधन के जरिए प्रभावशाली बनाया जाए. सरकार के जातिवादी रवैये के कारण लोकसभा में लंबित पड़ा हुआ है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय