इन स्टेप्स को अपनाने से गर्मी में पसीने से नहीं धुलेगा आपका फेस मेकअप

0

नई दिल्ली। गर्मियों के मौसम में हमे कई तरह की समस्याओं को फेस करना पड़ जाता हैं। कभी धूप की वजह से स्किन झुलसने की तो कभी पसीने की वजह से मेकअप मेल्ट होने की। इतनी मेहनत से किया गया मेकअप अगर खराब हो जाए तो बहुत ही बुरा लगता हैं। गर्मियों में आमतौर पर ये समस्या हर महिला को फेस करनी ही पड़ जाती हैं।फेस मेकअप

हर एक महिला की ये चाहत होती हैं कि वह सबसे ज्यादा खुबसूरत दिखें। उसका चेहरा हमेशा चांद सा चमकता रहे। इस खूबसूरती को बनाये रखने के लिए वह मेकअप से लेकर तमाम चीजों का सहारा लेती हैं पर हर समय तो मेकअप करना पॉसीबल नहीं हैं न।

नेचुरल ब्यूटी पाने के लिए आपको अपने फेस की खास देखभाल की जरूरत होती है यानी रोजाना चेहरे की क्लीजिंग, टोनिंग व मॉशचरराइजिंग। इन सभी से आपका चेहरा नर्म व खूबसूरत बनता है। इसके बाद यदि आप हल्का मेकअप भी करती हैं, तो आपका चेहरे में निखार आ जाता है। गर्मियों में खासतौर पर महिलाएं हल्का मेकअप प्रयोग करती हैं जिससे उनका लुक नेचुरल लगें, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाता। ऐसा मेकअप जो अब तक आपको लाइट और नेचुरल लगता था वह गर्मी में स्टिकी और हेवी महसूस होता है। आज आपको बताते हैं कुछ टिप्स जिससे आपका फेस करता रहेगा गर्मी में भी ग्लो…

क्लीनिंग- मेकअप से पहले चेहरे की सफाई जरूरी है। साफ-सुथरे चेहरे पर ही मेकअप अच्छा लगता है। आप माइल्ड क्लींजर से चेहरा साफ करें ताकि त्वचा पर जमी गंदगी हट जाए।

टोनिंग- क्लीनिंग के बाद स्किन की टोनिंग करना ना भूलें। ऑयली स्किन पर मेकअप लगाने से पहले ऑयल एब्जॉर्बिंग टोनर लगाएं। इससे चेहरे पर चमक आएगी। इसके लिए पपीते और खीरे, टमाटर का जूस व केले का पल्प भी लगा सकती हैं।

मॉश्‍चराइजिंग- यदि आपकी ऑयली स्किन है, तो आप मॉइश्‍चराइजर का प्रयोग न करें। आप चाहें तो सिर्फ आंखों के नीचे हल्‍का मॉइश्‍चराइजर का प्रयोग कर सकती हैं। रूखी और सामान्य त्वचा पर एसपीएफ15 वाला नॉन ऑयली मॉइश्‍चराइजन लगाएं।

वॉटरप्रूफ फाउंडेशन- हाइली पिगमेंटेड और वॉटरप्रूफ फाउंडेशन लगाएं। क्रीमी फाउंडेशन की जगह जेल बेस्ड फाउंडेशन लगाएं। पतली लेयर लगाएं और इसे तीन मिनट तक सूखने दें। अब फिर टिश्यू पेपर से अतिरिक्‍त फाउंडेशन को हटा दें।

लाइट आई मेकअप- गर्मियों में हैवी आई मेकअप मेसी लुक देता है। इसलिए सबल शेड्स चुनें जैसे लैवेंडर और कोरल पिंक। ऐसे शेड्स चुनने पर अगर पसीने के कारण मेअकप फैल भी गया तो वह मेसी के बजाय आंखों के चारों ओर ग्लो देगा।

मैटीफाइंग पाउडर- मैटीफाइंग पाउडर की परत थोपने से अच्छा है, सिर्फ एक बार लगाएं और अतिरिक्‍त पाउडर ब्रश से झाड़ दें।

मेल्ट प्रूफ लिपस्टिक- समर्स में मेल्ट प्रूफ लुक के लिए मैट शेड्स वाली लिपस्टिक चुनें। वॉटर प्रूफ लिप पेंसिल के साथ मैट बेस वाली हाइली पिग्मेंट लिपस्टिक लगाएं।

loading...
शेयर करें