7 दिनों के भारत दौरे पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री, आज परिवार संग करेंगे ताज का दीदार

0

आगरा। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रूदो सात दिनों के भारत दौरे पर हैं। जस्टिन त्रूदो का ये दौरा भारत के साथ अपने संबंधों को और मजबूरत करने के लिए है। जस्टिन आज दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल का दीदार करने आगरा जाएंगे। उनके सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

हवाई अड्डे पर केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने उनकी अगवानी की। उनके साथ उनकी पत्नी, तीन बच्चे और एक बड़ा आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल भी आया है। स्टिन अपने परिवार और प्रतिनिधिमंडल के साथ ताज महल देखने आएंगे। जिसके चलते सुबह 9:40 बजे से 11:40 तक ताज महल का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा। ताज महल के टिकट काउंटर खिड़कियां 1 घंटे पहले मतलब 8:40 बजे ही बंद कर दिया जाएगा।

आज ताज का दीदार करने के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री अगले दिन अहमदाबाद के साबरमती आश्रम जाएंगे। वह गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर जाएंगे और आईआईएम अहमदाबाद के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 20 फरवरी को ट्रूडो मुंबई में शीर्ष उद्योगपतियों और भारतीय फिल्म जगत के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

21 फरवरी को वह अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर जाएंगे और उसी दिन वह दिल्ली लौट आएंगे। 22 फरवरी को ट्रूडो जामा मस्जिद जाएंगे। उसी दिन वह कनाडाई और भारतीय उद्योगपतियों की एक बैठक में व्याख्यान देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 23 फरवरी को उनकी विभिन्न मुद्दों पर व्यापक बातचीत होगी। 24 फरवरी को वह युवा प्रतिभाओं की एक बैठक को संबोधित करेंगे। बता दें, जस्टिन त्रूदो का ये पहला भारत दौरा है।

 

loading...
शेयर करें