सावधान! लिव इन में रहते हैं तो भुगतने पड़ेंगे ये गंभीर नुकसान

0

नई दिल्ली। आधुनिक समय में कपल्स अक्सर लिव इन रिलेशनशिप में एकसाथ रहते हैं। बिना शादी किए एक-दूसरे को जानने के लिए एकसाथ रहना आपके लिए घातक साबित हो सकता है। आमतौर पर शहरों में आजकल युवा प्यार में पड़ने के बाद अपने साथी के साथ एक ही छत के नीचे रहने लगते हैं। आज हम आपको लिव इन में रहने के कुछ ऐसे नुकसान बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकर आप इससे तौबा कर लेंगे।

जानिए शादी से पहले एकसाथ रहने के नुकसान

आमतौर पर भारत के परिवारों में लिव इन को गलत माना जाता है। अगर आप भी घरवालों को बिना बताए लिव इन में रह रहे हैं तो यह आपके लिए माइनस प्वाइंट है। एक न एक दिन यह बात खुलेगी तो परिवार का विश्वास आपके ऊपर से हटेगा। कुछ दिनो की साझेदारी के बदले परिवार का विश्वास खोना ज्यादा महंगा सौदा है।

अगर एकसाथ रहते हुए आप एक दूसरे पर ज्यादा ही भरोसा और डिपेंड हो जाते हैं तो ये आपके लिए खतरनाक है। अचानक कब लिव इन खत्म हो जाए और आपकी डिपेंडेंसी को सहारा न मिले। ऐसे में आप अवसाद यानी डिप्रेशन का शिकार आसानी से हो जाएंगे।

अगर आप लिव इन में फाइनेंशियली भी सपोर्ट चाह रहे हैं तो संभल जाइए। यह एक्सचेंज कभी भी आप पर भारी पड़ सकता है। अक्सर लिव इन में रहने वाले जोड़ों के बीच पैसे को लेकर तनातनी होती है जो आगे जाकर निजी संबंधों में दरार का कारण बनती है।

इस तरह के रिलेशनशिप का सबसे बड़ा नुकसान ये है कि ये कभी भी टूट सकता है। अगर आपका पार्टनर आपके साथ पूरी तरह कमिटेड नहीं है तो वो लंबे समय तक इस रिश्ते को नहीं निभाएगा।

loading...
शेयर करें