यूपी में ठंड का कहर जारी, घने कोहरे के बीच ट्रेनें रद्द होने से बढ़ रहीं मुश्किलें

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में मामूली धूप निकल तो रही है लेकिन इससे ठंड में कोई कमी नहीं आ रही है। वहीं राजधानी और आसपास के जिलों में आज सुबह से घना कोहरा छाया हुआ है। साथ ही तापमान में भारी गिरावट से शीतलहर का दौर जारी है। मौसम विभाग का कहना है कि ठंड में कमी आने की संभावना कम ही है। कुछ दिनों तक मौसम के यही आसार रहने की संभावना है। इसके चलते रेल और सड़क यातायात की काफी प्रभावित हो रहे हैं।

यूपी में ठंड

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार दिन में कोहरे का असर रहेगा और दोपहर बाद ही धूप निकलेगी। अधिकतम तापमान अभी दो दिनों तक 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया जाएगा। बारिश न होने की वजह से तापमान अभी 15 डिग्री के आसपास ही अटका हुआ है। अगले सप्ताह से तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज किये जाने का अनुमान है।

उप्र मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किये जाने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त शुक्रवार को गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री, कानपुर का 8 डिग्री, इलाहाबाद का 5.7 डिग्री, बनारस का 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ठंड और कोहरे की वजह से उप्र में दर्जन भर रेलगाड़ियां अपने नियत समय से घंटों देरी से चल रही हैं। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, सुहेलदेव एक्सप्रेस, छपरा एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, लखनऊ मेल सहित कई गाड़ियां अपने नियत समय से काफी देरी से चल रही हैं।

loading...
शेयर करें