सीबीएसई ने NEET एग्जाम के लिए ड्रेस कोड किया जारी, जूते पहनने पर भी रोक

0

नई दिल्ली।  सेंट्रल बोर्ड फॉर सेकंडरी एजुकेशन ने NEET 2018 के एग्जाम की तैयारी कर ली हैं। सीबीएसई ने एग्जाम के लिए ड्रेस कोड निर्धारित कर दिया है। एडमिट कार्ड जारी करने के साथ सीबीएसई बोर्ड ने स्टूडेंट्स को ये राय भी दे दी हैं कि वे एग्जाम देने के लिए लाइट कलर के कपडे पहन कर आये। स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए हाफ स्लीव्ड कपड़े पहन कर आने होंगे। एग्जाम में जूते पहन कर आने पर भी रोक लगा दी गई हैं।NEET एग्जाम

सीबीएसई ने पिछले साल भी नीट कके एग्जाम के लिए ड्रेस कोड निर्धारित कर दी थी। इसके साथ ही बोर्ड ने कहा है कि जो परीक्षार्थी अपने पारंपरिक कपड़ों में ही आना चाहते हैं, उन्हें एग्जाम सेंटर पर एक घंटे पहले पहुंचना होगा। पिछले साल जब एग्जाम हुआ था तो बोर्ड की काफी आलोचनायें हुई थी क्योकि हॉल में प्रवेश से पहले छात्र-छात्राओं के सिर पर बंधे कपड़े, हिजाब आदि को हटवा दिया गया था।

सीबीएसई के इस बार ड्रेस कोड के अनुसार स्टूडेंट्स को हल्के रंग के कपड़े पहनने हैं। उसके स्लीव्स हाफ होने चाहिए और उसमें किसी तरह के बड़े बटन, बैज या फूल नहीं लगे होने चाहिए। इसके साथ वे सलवार या ट्राउजर पहन सकते हैं। स्टूडेंट्स जूते पहनने की बजाय चप्पल या सैंडल पहनकर आएं।

गौरतलब है कि इस बार नीट, 2018 की परीक्षा 6 मई को होनी है। परीक्षा सुबह 10 बजे से 1 बजे तक होगी। इसके लिए ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा के दिन कोई सार्वजनिक अवकाश होने की स्थिति में भी शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बोर्ड ने कहा है कि केन्द्रों पर छात्रों का सामान रखने की कोई व्यवस्था नहीं है। पेंसिल बॉक्स, हैंडबैग, बेल्ट, कैप, घड़ी और जूलरी लाना भी मना है।

loading...
शेयर करें