राजनाथ का बड़ा ऐलान: कश्मीर को लेकर संजीदा हैं पीएम मोदी, बनाया बुलेटप्रुफ प्लान

0

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने कश्‍मीर को लेकर बुलेटप्रुफ प्‍लान बनाया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस बात की जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया कि केंद्र ने कश्‍मीर को लेकर अपनी पॉलिसी में काफी बदलाव किया है।

http://puridunia.com/central-govt-app…in-kashmir-issue/289370/केंद्र और राज्‍य दोनों सरकार तैयार

गृहमंत्री राजनाथ ने बताया कि केंद्र और राज्य सरकारें जम्मू कश्मीर के सभी पक्षों से बातचीत के लिए तैयार हो गई है। सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए राजनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर बातचीत शुरू करना चाहते हैं। पूर्व आईबी प्रमुख दिनेश्वर शर्मा केंद्र की ओर से प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि दिनेश शर्मा सभी से बातचीत करेंगे।

पीएम मोदीपीएम मोदी कश्‍मीर को लेकर काफी संजीदा

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों संजीदा हैं। इस समस्या के प्रति हमारी सरकार का रवैया प्रधानमंत्री के बयान से पता चलता है। राजनाथ ने कहा कि गृहमंत्री के तौर पर मैं लगातार राज्य के दौरे कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि दिनेश्वर शर्मा सभी पक्षों से बातचीत करेंगे और अपनी रिपोर्ट केंद्र और सरकार को देंगे।

कैबिनेट सेक्रेटरी का मिलेगा दर्जा

गृहमंत्री ने कहा कि दिनेश्वर शर्मा को कैबिनेट सेक्रेटरी का स्टेटस होगा। दिनेश्वर शर्मा किससे बात करते हैं इसके लिए उनके पास पूरी आजादी होगी। दिनेश्वर शर्मा लोगों की महत्वाकांक्षा को समझेंगे और उसी हिसाब से काम करेंगे। सरकार की तरफ से पूरी छूट है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय