केजरीवाल ने की खट्टर से मुलाकात, कांग्रेस और अकाली कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए

0

चंडीगढ़। दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण पर क़ाबू पाने के उपायों पर चर्चा के लिए बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की चंडीगढ़ में मुलाकात हुई। खबरों की मानें तो खट्टर और केजरीवाल के बीच मुलाकात में किसानों द्वारा पराली जलाने के मुद्दे और प्रदूषण कम करने के उपायों पर चर्चा हुई। वहीं, इससे पहले चंडीगढ़ हवाईअड्डे पर पहुंचते ही केजरीवाल को शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। उन्होंने केजरीवाल को काले झंडे दिखाए।

विपक्षी नेताओं ने खट्टर की आलोचना की

हरियाणा में विपक्षी नेताओं ने केजरीवाल से मुलाकात की सहमति देने के लिए खट्टर की आलोचना की। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री वायु प्रदूषण के लिए केवल हरियाणा और पंजाब के किसानों के पयाली जलाने को जिम्मेदार मानते हुए मुद्दे को तूल दे रहे हैं। वहीं, बुधवार को ट्वीट में खुद केजरीवाल ने कहा कि वह दिल्ली के पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और पर्यावरण विभाग के सचिव केशव चंद्र के साथ प्रदूषण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए पड़ोसी राज्य जा रहे हैं।

किसानों द्वारा पयाली जलाने के कारण राजधानी में धुंध छाई हुई है

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि पंजाब और हरियाणा के किसानों द्वारा पयाली जलाने के कारण राजधानी में धुंध छाई हुई है। उन्होंने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इस समस्या का समाधान खोजने के लिए एक संयुक्त बैठक करने का अनुरोध किया था। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को केजरीवाल के मुलाकात के अनुरोध को खारिज कर दिया और उन्हें एक गंभीर मुद्दे का राजनीतिकरण करने से बचने की सलाह दी।

loading...
शेयर करें