राज्‍य में बदला मौसम का मिजाज, ठंड से मिली राहत

0

देहरादून। उत्‍तराखंड में काफी समय से पड़ रही कड़ाके की ठंड से अब थोड़ी राहत मिली है। सुबह से धूप खिलने की बजह से तापमान में थोड़ी बढ़ोत्तरी हुई जिससे ठंड में कुछ राहत है। इसके अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में भी पाले और मैदानी क्षेत्रों में कोहरे से थोड़ी राहत है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे तक मौसम ऐसे ही शुष्‍क रहेगा।

मौसम का मिजाज

बता दें, बीते दिनों मंगलवार को उत्तरकाशी में न्‍यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि इस सीजन का सबसे कम था। जबकि अल्मोड़ा का न्यूनतम तापमान माइनस 4.2 और मसूरी का माइनस 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे में दून का अधिकतम तापमान 22 व न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मंगलवार को दून का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 21.8 व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

वहीं विभाग का यह भी कहना है कि ठंड से ज्‍यादा राहत मिलने की संभावना नहीं है। हालांकि धूप निकलने से मौसम के करवट लेने की स्थिाति बनी रह सकती है। ऐसे में लोगों को अभी ठंड से थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

loading...
शेयर करें