टिहरी पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, पहली बार तैरते होटल में आयोजित होगी बैठक

0

टिहरी। उत्तराखंड में आज होने वाली कैबिनेट बैठक की सारी तैयारियां हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के साथ पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज भी आज टिहरी पहुंच चुके हैं। कहा जा रहा है ऐसा पहली बार होगा जब उत्तराखंड मंत्रीमंडल की बैठक पानी में तैरते होटल में आयोजित की जाएगी। इस बैठक में राज्य मंत्रिमंडल के लिए पारम्पारिक भोजन भी परोसे जाएंगे। जानकारी के मुताबिक आहूत मंत्रिमंडल की बैठक टिहरी झील के मरीना होटल में होगी।

इस बैठक में 25 से 27 मई तक चलने वाले टिहरी महोत्सव को लेकर अधिकारियों में चर्चा होगी। इसी के साथ ही 11 बजे मरीना होटल में 11 बजे से यह फ्लोटिंग के साथ शुरु की जाएगी। मंत्रिमंडल को दिन के भोजन में दाल के रूप में फांणा (गहत की दाल को पीस कर बनाया गया व्यंजन), चौंसा, अरहर की दाल के अलावा बटर पनीर मसाला शामिल किया गया है। भोजन के अंत में मीठे के रूप में झंगोरे की खीर तथ मावे से निर्मित और मालू के पत्ते में लपेट कर बनायी गयी टिहरी की सुप्रसिद्ध मिठाई सिंगोरी पेश की जायेगी।

बैठक से पहले वित्त और संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत, वन मंत्री हरक सिंह रावत, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, बाल विकास राज्य मंत्री रेखा आर्य के साथ ही डीएम और एसएसपी ने भी तैयारियों का जायजा लिया है।

loading...
शेयर करें