मुख्य सचिव मारपीट मामला : ‘आप’ को मिली बड़ी राहत, विधायक अमानतुल्ला को कोर्ट ने दी जमानत

0

नई दिल्ली। मुख्य सचिव मारपीट मामले में आम आदमी पार्टी को बड़ी राहत मिली है। पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को दिल्ली हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है। उन पर सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट व बदसलूकी करने का आरोप था। मामले में गिरफ्तार किए गए एक अन्य विधायक प्रकाश जारवाल को पहले ही कोर्ट से बेल मिल चुकी है।

21 फरवरी को पुलिस ने किया था गिरफ्तार

अमानतुल्ला को बीती 21 फरवरी को सचिव से मारपीट मामले में जामिया नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्होंने जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। कोर्ट ने इस मामले में कहा है कि विधायक को 20 दिन से ज्यादा कैद में रखा जा चुका है। अब उन्हें पुलिस कस्टडी में रखने की जरुरत नहीं है।

इससे पहले मामले में एक अन्य आरोपी विधायक प्रकाश जारवाल को भी कोर्ट द्वारा जमानत मिल चुकी है। अदालत ने जारवाल को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनका फिर से इस तरह के मामले में नाम आया तो उनकी तुरंत जमानत रद्द कर दी जाएगी।

बीती 23 फरवरी को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित बदसलूकी और मारपीट के मामले में गिरफ्तार आप विधायकों की जमानत याचिका खारिज हो गई थी। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

loading...
शेयर करें