चीन के वैज्ञानिकों की गलती मचाने वाला है भारत में भारी तबाही, पूरी दुनिया को सता रही चिंता

0

नई दिल्ली: चीन अपनी नई नई तकनीक के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। लेकिन उसकी एक तकनीक दुनिया के लिए ख़तरे का सबब बनती जा रही है। दरअसल, बताया जा रहा है कि चीनी वैज्ञानिकों की गलती से धरती के सिर पर एक भारी तबाही मंडरा रही है जो इसी महीने किसी भी हिस्से को अपनी चपेट में ले सकती है। बताया तो यह भी जा रहा है कि यह भारत में तबाही का सबब बनता जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, अंतरिक्ष में मौजूद चीनी स्पेस स्टेशन अब धरती की तरफ बढ़ रहा है और वो इसी महीने में कभी भी गिर सकता है। बताया जा रहा है कि यह चीनी स्पेस स्टेशन एक आग का गोला बन कर धरती पर गिरेगा।

इस चीनी स्पेस स्टेशन के बारे में बताया जा रहा है कि तियानगॉन्ग नाम का ये स्पेस स्टेशन मार्च 2016 को चीनी वैज्ञानिकों के कंट्रोल से बाहर चला गया था। उन्होंने इसे रिलोकेट करने की कोशिश भी की लेकिन कामयाब नहीं हो सके। अब ये खबर आई है कि वो धरती पर गिरने वाला है। चीनी स्पेस स्टेशन के गिरने से क्या तबाही मचने वाली है, कितना नुकसान होने वाला है, ये कहां गिरेगा, कब गिरेगा, जमीन पर गिरेगा या समंदर में। इन सवालों पर सोशल मीडिया में तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं।

सोशल मीडिया में चीनी स्पेस स्टेशन शियेंगॉन्ग-वन को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं। फेसबुक, यूट्यूब और ट्वीटर पर इसे आसमान से आ रही आफत बताया जा रहा है। साथ ही इसके गिरने से भयंकर तबाही की आंशका जताई जा रही है। दावा ये किया जा रहा है कि चीनी वैज्ञानिकों की गलती की वजह से दुनिया में महाविनाश का खतरा मंडरा रहा है।

वायरल खबरों के मुताबिक ये स्पेस स्टेशन साढ़े आठ टन का है और ये धरती पर एक बडा सा आग का गोला की तरह गिरने वाला है। ये जहां गिरेगा वहां सबकुछ नेस्तनाबूद हो जाएगा। दावा ये भी किया जा रहा है कि स्पेस स्टेशन अगर धरती से टकराया तो इसका असर सैकड़ों किलोमीटर लम्बे हिस्से में हो सकता है। सबसे बड़ी बात ये है कि स्पेस स्टेशन में भारी मात्रा में ‘हाइड्रोजीन’ गैस है जो न केवल ज़हरीली है, बल्कि ज्वलनशील भी है, जिसका फैलना बड़ी तबाही ला सकता है।

कुछ लोग ये दावा कर रहे हैं कि स्पेस स्टेशन के गिरने का खतरा सबसे ज्यादा अमेरिका, स्पेन, इटली और टर्की पर है जबकि हिंदुस्तान में ऐसे भी लोग हैं जो ये दावा कर रहे हैं ये भारत में भी गिर सकता है और बड़ी तबाही मचा सकता है।

loading...
शेयर करें