मौसम बदल रहा मिजाज, पर्वतीय क्षेत्रों में धूप और मैदानी इलाकों में सर्द हवाओं का कहर जारी

0

देहरादून। उत्‍तराखंड में शीतलहर का कहर जारी है। ऐसे में लोगों के लिए काफी मुश्किल हो रही है। हालांकि पर्वतीय क्षेत्रों में धूप खिल रही है लेकिन साथ ही ठंडी हवाओं से गलन का सिलसिला जारी है। जिसके चलते मैदानी क्षेत्रों में ठंड का प्रकोप बरकरार है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों तक यही मिजाज बना रहेगा।

उत्‍तराखंड में शीतलहर

बता दें, बीते दिनों रविवार को कई इलाकों में चटख धूप खिली रही लेकिन हवा के चलते गलन और ठिठुरन भी लोगों को परेशान करती रही। मसूरी में न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री नीचे रिकार्ड किया गया। ऐसे में स्थिति यह हो गर्इ है कि पानी जमने लगा है।

इसके अलावा रुद्रप्रयाग, चमोली और पौड़ी में कोहरे की वजह से यातायात पर भी काफी असर पड़ रहा है। साथ ही उड़ाने भी रद्द करने की नौबत आ रही है। वहीं एयर इंडिया के पंतनगर स्टेशन प्रभारी विनय प्रकाश पांडेय ने बताया कि पंतनगर में इस समय विजिबिलिटी 300 मीटर दर्ज की गई है। हालांकि अभी उड़ाने अभी जारी हैं।

वहीं मौसम विभाग ने बतयाय है कि अगले दो दिनों तक मौसम का यह सिलसिला जारी रहेगा। ऐसे में मौसम शुष्क रहने के साथ्‍ज्ञ पर्वतीय इलाकों में पाला और मैदानी इलाकों में कोहरे का असर रहेगा।

loading...
शेयर करें