सीएम योगी ने रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन किए, कही बड़ी बात

0

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को वाराणसी पहुंचे थे। यहां सीएम ने उन्होंने संत रविदास के गोवर्धन स्थित मंदिर में दर्शन पूजन किए। इसके बाद सीएम योगी रविदास जयंती के समारोह में शामिल हुए। सीएम योगी ने इस मौके पर आयोजित लंगर में भोजन भी किया।

उसके बाद उन्होंने संत रविदास जन्मस्थली सत्संग मंच से कहा कि हम सबके लिए आज का दिन प्रसन्नता की अनुभूति करने वाला है। सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी की प्रेरणा से यहां आया हूं। प्रधानमंत्री की इच्छा थी कि इस जयंती कार्यक्रम में उपस्थित हों और मैं उपस्थित हो गया। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जाति के नाम पर छुआछूत के नाम पर भेद नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि संत रविदास जन्मस्थली के विकास में यूपी सरकार सहयोग करेगी। योगी मैं इस अवसर पर यही प्रार्थना करूंगा कि सबके जीवन में आनंद रहे। हमने स्कूलों को कहा आज यूपी के अंदर हर विद्यालय में आज छुट्टी नहीं रखोगे बल्कि संत गुरु रविदास के नाम पर कार्यक्रम होने चाहिए।

आपको बता दें कि संत रविदास के जयंती के अवसर पर हजारों श्रद्धालु यहां इकट्ठा हुए हैं। सीएम योगी ने भी यहां मत्था टेका। इन कार्यक्रमों को समाप्त करने के बाद सीएम योगी ने कानून व्यवस्था का भी जायजा लिया। अपने सर्किट हाउस जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इन सब कार्यक्रमों से निपटने के बड़ा वो वापस लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

 

loading...
शेयर करें