पुलिस वीक कार्यक्रम में पहुंचे सीएम और राज्यपाल, पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

0

लखनऊ| उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को पुलिस वीक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान आयोजित रैतिक परेड में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के राज्यपाल राम नाईक पहुंचे। इस दौरान इस मौके पर राज्यपाल ने 49 पुलिस अधिकारियों व जवानों को वीरता पदक देकर सम्मानित भी किया।

पुलिस वीक कार्यक्रम

पुलिस लाइन में आयोजित इस पुलिस वीक कार्यक्रम में अधिकारियों को वीरता के लिए पुलिस पदक और विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से भी सम्मानित किया गया। इनमें से कई लोग सेवानिवृत भी हो चुके हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल राम नाईक ने कहा, “इस परेड के आयोजन के लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं। आप सभी की मेहनत के बाद यह सम्मान देने का समय आता है। पिछले एक वर्ष में 91 प्रतिशत अपराधियों को सजा हुई। यह गर्व की बात है।”

राज्यपाल ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस के साथ ही जनता का भी योगदान होता है। इसलिए पुलिस को जनता के साथ मित्र बनकर रहना चाहिए। फरियादियों को थाने में मदद मिलनी चाहिए। राज्यपाल ने ट्रैफिक समस्या पर भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि ये आज की सबसे बड़ी समस्या है।

उन्होंने इस मौके पर पुलिस परेड का निरीक्षण भी किया। उनके साथ पुलिस महानिदेशक भी मौजूद थे। गुरुवार को पुलिस वीक समारोह का तीसरा दिन था।

loading...
शेयर करें