गोरखपुर में सीएम योगी ने किया फर्टिलाइजर फैक्ट्री का शिलान्यास

0

गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज अपने कर्मस्थल गोरखपुर में हैं। यहां उन्होंने एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने फैक्ट्री खुलने का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की वजह से ही पिछले 26 साल बंद यह फैक्ट्री खुलने जा रही है। इसके साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे महेंद्र नाथ पांडेय का स्वागत भी किया।

सीएम ने कहा कि सल्फर डाई आॅक्साइड का उत्सर्जन न बराबर होगा। आस-पास के गांव में सल्फर डाई ऑक्साइड कोई असर नहीं होगा।

सीएम ने कहा कि यूरिया उत्पादन से कारखाने से युवाओं को रोजगार मिलेगा। साथ ही किसानों को भी उत्पादन बढ़ाने में सहायता मिलेगी। सीएम ने कहा कि पुराने कारखाने के स्थान पर नया संयत्र स्थापित होने जा रहा है। केंद्रीय विद्यालय के लिए मानव संसाधन मंत्री से चर्चा हुई है। सीएम ने कहा कि सशक्त भारत बनाने के लिए यूपी को सशक्त बनाने पड़ेगा।

साथ ही उन्होंने जातिवादी राजनीति से ऊपर उठाकर विकास की राजनीति पर जोर दिया। उन्होंने किसानों के मुड़े पर आवाज उठाते हुए कहा कि हमारी सरकार की पूरी कोशिश है कि किसानों की आय दोगुनी हो सके। गेंहू का मूल्य बढ़ा दिया, गन्ना किसानों के लिए नई-नई योजनायें भी बना रहें। इसके अलावा बायो डीजल बनाने के लिए सरकार जमीन देगी।

loading...
शेयर करें