दीवाली से पहले योगी देंगे अयोध्या को बड़ा तोहफा, लगेगी 100 फुट की भगवान राम की मूर्ति

0

नई दिल्ली। प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला अयोध्‍या से जुड़ा है। खबर मिली है कि छोटी दीवाली पर अयोध्‍या में भगवान राम का राज्‍याभिषेक होगा। इसके साथ-साथ यह भी पता चला है कि इसी दिन सीएम योगी सरयू नदी के किनारे सौ फीट ऊंची भगवान राम की मूर्ति भी स्‍थापित करेंगे।

 http://puridunia.com/cm-yogi-establis…am-at-saryu-bank/284796/राज्‍यपाल राम नाईक को कराया गया अवगत

सरयू घाट पर लगने वाली इस मूर्ति के बारे में राज्यपाल राम नाईक को भी बता दिया गया है। इस मूर्ति के लिए जगह तो तय है लेकिन बजट नहीं है। अभी एनजीटी से भी इजाज़त लेनी पड़ेगी।

प्रमुख सचिव ने भी दिया बयान

पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि भगवान राम की मूर्ति को लेकर अभी विचार चल रहा है, फ़ाइनल कुछ नहीं हुआ है लेकिन सरकार की मंशा एक अद्भुत प्रतिमा बनवाने की है।

योगी सरकार चाती है मंदिर बनें

यूपी की बीजेपी सरकार की तैयारी ऐसी है कि लोगों को लगे सचमुच भगवान राम वनवास से अयोध्या लौटे हैं। इसके लिए नव्य अयोध्या नाम से एक परियोजना बनाई गई है। जिस गुप्तार घाट पर राम ने जल समाधि ली थी, उसका भी काया कल्प होगा। रामकथा गैलरी बनाने का प्रस्ताव पहले से ही है।

अयोध्‍या में सीएम योगीदो बार कर चुके हैं अयोध्‍या का दौरा

सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ एक नहीं दो-दो बार अयोध्या का दौरा कर चुके है। योगी रामलला के दर्शन भी कर चुके हैं और अब राम नाम के बहाने ही अयोध्या की सियासत को नई धार दी जा रही है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय