सीएम योगी से बगावत, हिंदू युवा वाहिनी का अध्‍यक्ष बन बैठा ये शख्‍स

0

सीएम योगी लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां कभी यूपी के सीएम के राइट हैंड रहे एक शख्‍स ने उनकी ही पार्टी हिंदू युवा वाहिनी पर ‘कब्‍जा’ कर लिया है। इस शख्‍स का नाम सुनील सिंह बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, सुनील ने खुद को हिंदू युवा वाहिनी (भारत) का अध्‍यक्ष घोषित कर दिया है।

आपको बता दें कि सुनील सिंह ने रविवार को अपने समर्थकों के साथ लखनऊ के वीवीआईपी गेस्‍ट हाउस में एक बैठक की थी। इसी बैठक में उसने खुद को पार्टी का नया अध्‍यक्ष घोषित कर दिया। इसके बाद सुनील ने कहा कि वो जल्द ही दूसरे अन्य राज्यों में भी अपना कार्यालय खोलेंगे।

बता दें कि सुनील सिंह के अलावा राम लक्ष्मण, प्रेम शंकर मिश्रा, सचिन बरेडा, अरविंद वर्मा और रविंद्र प्रताप सिंह जैसे कई लोग जो पहले योगी आदित्यनाथ के साथ थे, वो सभी हिंदू युवा वाहिनी (भारत) की इस बैठक में शामिल थे।

खुद को हिंदू युवा वाहिनी (भारत) का अध्यक्ष घोषित करने वाले सुनील सिंह ने कहा कि यह वाहिनी अपने असली मुद्दों मसलन- अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, बूचड़खानों के खिलाफ अभियान, आर्टिकल 370 को खत्म करने और समान नागरिक कानून को लागू करने के एजेंडे पर तेजी से काम करेगी।

वहीं दूसरी तरफ हिंदू युवा वाहिनी के नेता पीके मल्ल ने योगी आदित्यनाथ वाले संगठन को ही असली हिंदू युवा वाहिनी बतलाया है। उन्होंने कहा कि हिंदू युवा वाहिनी के नाम पर बना हिंदू युवा वाहिनी (भारत) असली युवा वाहिनी पर कोई प्रभाव नहीं डालेगा।

आपको बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वाहिनी के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह और योगी आदित्यनाथ के बीच चुनाव लड़ने को लेकर ठन गई थी। सुनील सिंह ने योगी आदित्यनाथ के मना करने के बाद भी युवा वाहिनी के उम्मीदवार घोषित कर दिये थे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सुनील सिंह को संगठन से बर्खास्त कर दिया गया था।

 

loading...
शेयर करें