सीएम योगी ने इजरायल के पीएम से मिलकर यूपी के विकास को दी नई उड़ान

0

आगरा। इन दिनों इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपनी भारत यात्रा पर हैं। बीते दिन उन्होंने अपनी पत्नी के साथ यूपी के आगरा में ताजमहल का दीदार किया था। इजरायल के प्रधानमंत्री का यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ताज नगरी आगरा में स्वागत किया। यूपी के सीएम ने इजरायल के पीएम से यूपी के विकास को लेकर महत्पूर्ण चर्चा की।

वाटर मैनेजमेंट को लेकर हुई चर्चा

इजरायल दुनिया के कुछ ऐसे देशों में शामिल है जो समुद्र के खारे पानी को पीने योग्य बनाने में सक्षम है। इसी बात को मद्देनजर रखते हुए सीएम योगी ने नेतन्याहू से वाटर मैनेजमेंट के बारे में चर्चा की। वाटर मैनेजमेंट के साथ-साथ दोनों के बीच सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर भी बातों का आदान-प्रदान हुआ। इसके साथ ही बुंदेलखंड क्षेत्र में कैसे भूगर्भीय जल का सही से उपयोग किया जा सकता है, इसको लेकर भी चर्चा हुई है। हॉर्टिकल्चर के क्षेत्र में बस्ती और कन्नौज में विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए 2 इकाइयों की स्थापना को लेकर भी योगी ने पीएम नेतन्याहू से विचार विर्मश किया।

योगी ने कहा इजरायली पीएम के साथ हुई महत्वपूर्ण बातचीत

इजरायल के पीएम से मुलाकात पर योगी बोले कि उनसे कई मुद्दों पर महत्वपूर्ण व सकारात्मक बातचीत हुई। सीएम योगी ने पीएम मोदी की इजरायल यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि मोदी ने अपनी इजरायल यात्रा के दौरान जिन महत्वपूर्ण मुद्दों पर समझौते किए थे। उन मुद्दों को लेकर भी बातचीत हुई।

loading...
शेयर करें