राज्‍य में बारिश और बर्फबारी से बढ़ रही ठंड, तापमान में भारी गिरावट

0

देहरादून। राज्‍य में मौसम का बदलता मिजाज अपना रंग बदल रहा है। जैसा कि अनुमान लगाया गया था ठीक वैसे ही चारधाम समेत कई इलाकों में जमकर बर्फबारी का सिलसिला जारी रहा है जिसके चलते राज्य में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके अलावा निचले इलाके में भी बूंदाबांदी हुई है और बादल छाए रहे हैं। वहीं मौसम विभाग ने अनुमान लगया है कि अगले 24 घटों जक यह सिलसिला जारी रहेगा।

बारिश और बर्फबारी

बता दें उत्‍तरकाशी जिले में गंगोत्री, यमुनोत्री, रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ, चमोली जिले में बदरीनाथ व हेमकुंड सहित ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह बर्फबारी हुई। इसके अलावा कई जिलों में हल्‍की बारिश भी हुई है। ऐसे में ठंड से बचने के लिए लोग आग जलाकर अलाव का सहारा ले रहे हैं।

बारिश के चलते ऋषिकेश में भी सुबह सड़कों पर सन्‍नाटा छाया रहा। जबकि टिहरी, कोटद्वार, रुड़की और मसूरी में बादल छाए रहे। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। हालांकि पूरे क्षेत्र में आमतौर पर बादल छाये रहेंगे और हल्की से मध्यम हवा चलती रहेगी।

हालांकि हवा चलने से तापमान में भारी गिरावट हो सकती है। इसके अलावा राजधानी में तापमान 22 या न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्‍मीद जताई जा रही है। साथ ही कई इलाकों में ठंडी हवा चलने की पूरी संभावना है। ऐसे में अभी से कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय