कांग्रेस को भरोसा- 2019 में प्रधानमंत्री बनेंगे राहुल गांधी

0

नई दिल्ली: कांग्रेस में पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ताजपोशी की तैयारियां जोरों पर हैं। बीते 4 दिसंबर को उन्हें द्वारा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरने के बाद से ही चारों तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर देखने को मिल रही है। अब तो कांग्रेस मुख्यालय के बाहर वर्ष 2019 में राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के पोस्टर भी दिखाई देने लगे हैं। इन पोस्टरों से साफ़ प्रतीत हो रहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को राहुल गांधी पर भरोसा है।

दरअसल, पार्टी मुख्यालय के बाहर लगे पोस्टरों में लिखा है कि ‘2017 में कांग्रेस अध्यक्ष और 2019 में भारत के प्रधानमंत्री’। इन पोस्टरों में गौर करने वाली बात यह है कि राहुल के नाम के आगे ‘पंडित राहुल गांधी’ लिखा है। पोस्टरों में देखा जा सकता है कि ये पोस्टर हरियाणा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चस्पा करवाए हैं।

इस पोस्टर में उस मुद्दे को फिर से हवा दी गई है जिसमें कांग्रेस ने बीजेपी के आरोप पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी को जनेऊधारी पंडित बताया था। इसके पहले बीजेपी ने सोमनाथ मंदिर से सामने आई एक तस्वीर को हथियार बनाते हुए कांग्रेस ओअर हमला बोला था। इस तस्वीर में राहुल गांधी के गैर-हिंदू रजिस्टर में दस्तखत थे।

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने सोमवार सुबह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर दिया है। इस दौरान उनके साथ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद रहे।

राहुल गांधी इन दिनों गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं। यह विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं। पहले चरण में 9 दिसंबर को वोटिंग होगी जबकि दूसरे चरण में 14 दिसंबर को मतदान किये जाने हैं। इस विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 18 दिसंबर को सामने आएंगे।

loading...
शेयर करें

आपकी राय