गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार घोषित किये

0

लखनऊ। यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या द्वारा छोड़ी गयी गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर मतदान होने वाले हैं। इसके लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार भी खड़े कर दिए हैं।

फूलपुर

कांग्रेस ने डॉक्टर सुरहिता करीम और मनीष मिश्रा को उपचुनाव के मैदान में उतारा है। इस बता की जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वीरेंद्र मदान ने बताया कि पार्टी ने डॉक्टर सुरहिता करीम को गोरखपुर और मनीष मिश्रा को फूलपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है।

सुरहिता करीम गोरखपुर में एक जाना माना नाम है। सुरहिता स्त्री रोग विशेषज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वर्ष 2012 में में वो गोरखपुर के महापौर पद का चुनाव भी लड़ चुकी है। हालाँकि उन्हें इस चुनाव में दूसरा स्थान मिला था।

वहीं फूलपुर से प्रदेश महासचिव मनीष मिश्रा युवक कांग्रेस में सक्रिय रहे हैं और पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के सचिव रहे जीएन मिश्रा के पुत्र हैं। उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री और केशव प्रसाद में उपमुख्यमंत्री बनने इन सीटों से इस्तीफा दे दिया था। इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत 11 मार्च को वोट डाले जाएंगे।परिणाम 14 मार्च को घोषित किये जायेंगे।

कांग्रेस के अलावा अभी किसी भी अन्य दल ने इन सीटों पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। आपको बता दें कि इन सीटों पर मतदान राजनितिक दलों के रिहर्सल के तौर पर देखा जा रहा है। वहीँ सीएम योगी के लिए ये एक साख का भी सवाल है।

वें समाजवादी पार्टी इन चुनावों से एक बार फिर यूपी की सत्ता में उठने की कोशिश करेगी। बसपा में मंथन जारी है। मुकाबला जोरों का होना है। वर्ष 2019 कि लडाई यहीं से शुरू होती नजर आ रही इसलिए सभी पार्टियाँ कोई चूक करने से बचना चाहती हैं।

loading...
शेयर करें