कांग्रेस नेता ने बीजेपी पर किया वार, कहा- घूंघट से ज्यादा ज़रूरी है महिलाओं की शिक्षा

0

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर होने वाले विवाद कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। कही विरोध में दीपिका का पुतला फूंका जा रहा है तो कहीं भंसाली को देशद्रोही करार कर सज़ा देने की बात कही जा रही है। बीजेपी के कई नेताओं ने भी ‘पद्मावती’ पर कड़ा विरोध जताया।

लेकिन अब मैदान में आ गई है कांग्रेस नेता शशि थरूर। थरुर ने आलोचना करने वाले लोगों पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि फिल्म पर विवाद राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान देने का एक मौका है और शिक्षा ‘घूंघट’ या सिर पर पर्दे से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

कांग्रेस नेता थरुर ने ट्वीट किया, “‘पद्मावती’ विवाद आज राजस्थानी महिलाओं की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने का एक मौका है, न कि छह शताब्दी पुरानी महारानियों पर ध्यान केंद्रित करने का। राजस्थान की महिला साक्षरता दर सबसे कम है और शिक्षा ‘घूंघट’ से कई गुना ज्यादा ज़रूरी है।”

दीपिका पादुकोण, रणबीर सिंह और शाहिद कपूर सभी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं लेकिन इसके विरोध के कारण इसकी रिलीज़ डेट टल भी सकती हैं क्योंकि बजरंग दल ने खुला ऐलान कर दिया है कि अगर पद्मावती फिल्म रिलीज़ हुई तो उसके विरोध प्रदर्शन में सिनेमाघरों को आग लगाकर फूंक देंगे।

होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह को एक पत्र में केंद्रीय बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन सलाहकार समिति के सदस्य और भाजपा नेता अर्जुन गुप्ता ने कहा है कि भंसाली को ‘देशद्रोह’ के लिए दंडित किया जाना चाहिए। सर्वोच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज़ पर प्रतिबंध लगाने से साफ़ इनकार कर दिया है।

loading...
शेयर करें

आपकी राय