कर्नाटक चुनाव : हो गया फैसला, इस पार्टी को सरकार बनाने के लिए राज्यपाल देंगे सबसे पहला मौका

0

नई दिल्ली। कर्नाटक का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। विधानसभा चुनावों में त्रिशंकु विधानसभा के नतीजे के बाद कांग्रेस-जेडीएस और बीजेपी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। वहीँ ख़बरों की माने तो कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला बीजेपी को सरकार बनाने के लिए दो बजे के बाद आमंत्रित करने वाले हैं।

कर्नाटक

इस बात से नाराज कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट जाने की धमकी दी है। आपको बता दें कि भाजपा कर्नाटक चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है लेकिन 224 सदस्यीय विधानसभा में 112 का जादुई आंकड़ा हासिल करने में विफल रही है।

वहीँ कांग्रेस के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को धमका रही है। उन पर दबाव बना रही है, उसे लोकतंत्र में भरोसा नहीं है। आजाद ने धमकी दी कि अगर हमे नेता  गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि बीजेपी उनके विधायकों को धमका रही है।  उन पर दबाव बना रही है, उसे लोकतंत्र में भरोसा नहीं है।

राज्यपाल से मिले यदुरप्पा

आज सुबह बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई जिसमे यदुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना गया। जिसके बाद येदुरप्पा राजभवन पहुंचकर राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने कहा कि वो कल मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीँ जेडीएस भी बेंगुलुरु में अपने रणीनीति पर चर्चा करने के लिए बैठक की। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के चार और जेडीएस के तीन विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

कुमार स्वामी ने लगाया बीजेपी पर आरोप 

वहीँ कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने के लिए 100 करोड़ का ऑफ़र दे रही है। आपको बता दें कि मंगलवार को हुई गिनती के दौरान पूरे दिन उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहा। अंत में बीजेपी 104, कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीट पर आकर रुक गए। दो सीटें अन्य के खाते में गई हैं।

loading...
शेयर करें