गुजरात को कांग्रेस का गढ़ बनाने के लिए अब राहुल ने जो किया है, उससे मोदी की नींद उड़ जाएगी

0

अहमदाबाद। देश में राजनीति का माहौल काफी गर्म है। 2018 में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियां इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। बीते दिनों हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी। यहां बीजेपी ने जीतकर सरकार तो बना ली थी लेकिन कांग्रेस ने गजब का प्रदर्शन किया था। गुजरात में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई मंदिरों में गए थे। उन्होंने नरम हिंदुत्व कार्ड खेला था। अब उसी तर्ज पर कांग्रेस गुजरात के सौराष्ट्र के इलाके में 148 राम मंदिरों को पूजा सामग्री उपलब्ध करवाएगी।

यह भी पढ़ें : वोट की खातिर बीजेपी खेलने जा रही मुस्लिम कार्ड – ममता के उड़े होश, सत्ता पर मंडराया खतरा

राहुल गांधी ने 20 से अधिक मंदिरों का दौरा किया था

इस क्षेत्र में कांग्रेस की सीटों में बड़ा इजाफा हुआ था। गुजरात चुनावों में प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 20 से अधिक मंदिरों का दौरा किया था। इसका लाभ कांग्रेस को विधानसभा चुनावों में मिला था। कांग्रेस मे सौराष्ट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। पार्टी वहां पर अपना जनाधार नहीं खोना चाहती है। अहमदाबाद मिरर के मुताबिक, कांग्रेस सौराष्ट्र के 148 गांवों में राम मंदिरों के काया-कल्प के लिए ‘श्रीराम सूर्योदय संध्या आरती कमेटी’ का गठन करने जा रही है।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ में हुए चुनाव के चौंकाने वाले नतीजे आए सामने, राहुल गांधी को नहीं हो रहा यकीन

इन मंदिरों को कांग्रेस पूजा किट उपलब्ध करवाएगी

वहीं, इन मंदिरों को कांग्रेस पूजा किट उपलब्ध करवाएगी। कार्यकर्ता सप्ताह में 14 बार नियम से उन मंदिरों में आरती और पूजा करेंगे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष परेश धनानी ने बताया कि, ‘पूजा के लिए प्रयोग होनेवाली सामग्री जैसे शंख, झालर और नगाड़ा इस किट में है। कमेटी का उद्देश्य परंपरा के साथ भक्ति की भावना को बनाए रखना है।’ धनानी ने बताया कि यह पार्टी का फैसला नहीं है। यह काम उनका एनजीओ कर रहा है। इन 148 मंदिरों में 118 उनकी विधानसभा अमरेली में आती हैं। कहा ये भी जा रहा है कि ये कांग्रेस की 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर है।

loading...
शेयर करें