अभी-अभी : गुजरात में हार के बाद कांग्रेस के लिए यहां से आई बड़ी खुशखबरी, दर्ज की रिकॉर्डतोड़ जीत

0

चंडीगढ़। एक तरफ जहां कांग्रेस के गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव हारने के बाद पार्टी में गम का माहौल है। वहीं, दूसरी तरफ पंजाब से कांग्रेस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है। पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने 29 नगरपालिका परिषदों और नगर पंचायतों में से 20 में जीत हासिल की है।

कांग्रेस ने कुल 414 वार्डो में 276 वार्ड में जीत दर्ज की

कांग्रेस ने कुल 414 वार्डो में 276 वार्ड में जीत दर्ज की। शिरोमणि अकाली दल (शिअद)ने 37 में जीत दर्ज की है, भाजपा ने 15 और आम आदमी पार्टी (आप) ने सिर्फ एक वार्ड में वहीं, निर्दलीय ने 94 वार्डो में जीत दर्ज की है। नगर निगम चुनावों के लिए रविवार को मतदान हुए थे। मतगणना देर शाम शुरू की गई। कांग्रेस पार्टी ने राज्य के सभी तीन नगर निगमों (एमसी)-अमृतसर, जालंधर व पटियाला में जीत दर्ज की।

पटियाला एमसी में कांग्रेस ने 60 वार्डो में से 59 पर जीत दर्ज की

लुधियाना नगर निगम के लिए मतदान नहीं आयोजित किए गए क्योंकि वहां मतदाता सूची अपडेट नहीं थी। कांग्रेस ने अमृतसर एमसी के 85 वाडरें में 64 सीटें हासिल की, जबकि शिअद ने सात सीटें जीती, भाजपा ने छह व निर्दलीय उम्मीदवारों ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की। पटियाला एमसी में कांग्रेस ने 60 वार्डो में से 59 पर जीत दर्ज की।

सीएम अमरिंदर सिंह ने क्या कहा

सीएम अमरिंदर सिंह ने निकाय चुनाव में जीत पर खुशी जताते हुए कहा, 32 म्युनिसिपल कमेटी में से 31 पर हमने जीत दर्ज की है। यह हमारी नीतियों और सिद्धांतों पर जनता की मुहर है। मुख्यमंत्री ने बताया, पटियाला की 60 सीटों में से 56 के नतीजे घोषित हो चुके हैं और इन सभी पर कांग्रेस जीती है। इसी तरह जालंधर में 80 में से 77 के परिणाम आ गए हैं और यहां हमने 63 सीटें जीती हैं।

 

loading...
शेयर करें