यहां चुनाव के नतीजे आए सामने – कांग्रेस की अबतक की सबसे बड़ी जीत, बीजेपी का सूपड़ा साफ

0

चंडीगढ़। देश में कई जगहों पर चुनाव और उपचुनाव हो रहे हैं। इसी बीच लुधियाना नगर निगम चुनाव के नतीजे सामने आए हैं। इसमें कांग्रेस ने एकतरफा जीत का प्रचम लहराया है। यहां कांग्रेस को प्रचंड जीत हासिल हुई है। वहीं, बीजेपी और अकाली दल काफी पीछे रह गए हैं। कांग्रेस ने 62 वार्डों में जीत हासिल की है जबकि शिरोमणि अकाली दल ने 11 वॉर्ड पर कब्जा जमाया है। वहीं, बीजेपी को केवल 10 वॉर्डों में जीत के साथ संतोष करना पड़ा। बता दें कि 24 फरवरी को 95 वॉर्डों में मतदान हुए थे।

यह भी पढ़ें : श्रीदेवी के पार्थिव शरीर को भारत लाने की मिली मंजूरी, बोनी समेत वापस आएगा पूरा परिवार

लुधियाना नगर निगम चुनाव

बीजेपी काफी पीछे रही

नगर निगम चुनाव के नतीजों में कांग्रेस ने 62 वार्डों में जीत हासिल की है जबकि शिरोमणि अकाली दल ने 11 वॉर्ड पर कब्जा जमाया है। चुनाव के नतीजों में जहां बीजेपी को 10 वॉर्डों में जीत के साथ संतोष करना पड़ा है वहीं लोक इंसाफ पार्टी ने 7 वॉर्ड और आम आदमी पार्टी (आप) को महज 1 वॉर्ड में ही जीत मिली है। चुनाव में 4 निर्दलीय उम्मीदवार विजयी हुए हैं।

चुनाव में सबसे ज्यादा खराब हालत आम आदमी पार्टी की रही

लुधियाना नगर निगम चुनाव में सबसे ज्यादा खराब हालत आम आदमी पार्टी की रही। 500 के आसपास उम्मीदवार मैदान में थे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, करीब 60 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था। लुधियाना नगर निगम के तहत करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं। इनमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता हैं।

ये भी पढ़ें : 54 साल की उम्र में 20 साल की दिखने वाली श्रीदेवी ने करवाई थीं 29 सर्जरी

24 फरवरी को करीब 60 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था

चुनाव के दिन लुधियाना में विभिन्न स्थानों पर विपक्ष और सत्ताधारी नेताओं के बीच संघर्ष होने की खबर भी सामने आई थी। वार्ड नंबर 44 के पोलिंग बूथ 2 और 3 में बोगस वोटिंग के कारण सोमवार को दोबारा चुनाव हुए थे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 24 फरवरी को करीब 60 फीसदी वोटरों ने मतदान किया था। बता दें, इससे पहले साल 2012 में लुधियाना नगर निगम का चुनाव हुआ था। उस वक्त वार्डों की संख्या 75 थी। अकाली और बीजेपी ने मिलकर यह चुनाव लड़ा था और 39 सीटें जीती थीं, वहीं कांग्रेस के हिस्से में 12 वार्ड्स आए थे।

loading...
शेयर करें