गुजरात के बाद अब सामने आए राजस्थान चुनाव के नतीजे – मोदी के उड़े होश, कांग्रेस में खुशी की लहर

0

जयपुर। हाल ही में गुजरात चुनाव के नतीजे आए थे,‍ जिसमें बीजेपी ने एक बार फिर सरकार बना ली। हालांकि इस बार बीजेपी को सरकार बनाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। इस बार गुजरात में कांग्रेस ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। कांग्रेस सरकार तो नहीं बना पाई लेकिन उसकी सीटें जरूर बढ़ीं हैं। इसीलिए हार के बाद भी बढ़े हुए वोट शेयर के साथ पार्टी के नेताओं में खुशी का माहौल है। इसके साथ ही अब राजस्थान से कांग्रेस के लिए एक बड़ी खुशखबरी आ रही है।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव नतीजे : अल्पेश और जिग्नेश को जनता ने दिया आशीर्वाद, हार्दिक को बड़ा झटका

निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया

राजस्थान के स्थानीय निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद पार्टी खेमे में भारी उत्साह है। कांग्रेस ने राजस्थान के स्थानीय निकाय उपचुनाव में जिला परिषद की सभी चार सीटों पर कब्जा कर लिया। स्थानीय निकायों के परिणामों में कांग्रेस ने सभी चार जिला परिषद की सीटों, 27 में से 16 पंचायत समितियों और छह नगर पालिकाओं की सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, सत्तारूढ भाजपा 10 पंचायत समिति और सात नगरपालिका सीटों पर जीत दर्ज कर सकी।

यह भी पढ़ें : अगर ऐसा हुआ होता तो आज गुजरात में कांग्रेस चुनाव जीत रही होती

सचिन पायलट ने किया ट्वीट

पूर्व मंत्री और कांग्रेसी नेता सचिन पायलट ने ट्वीट किया कि अंतिम नतीजे आ चुके हैं। कांग्रेस को शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में हुए स्थानीय निकाय उपचुनाव में राजस्थान की जनता का भरपूर समर्थन मिला है। वहीं पंचायत समिति की कुल 27 सीटों में से कांग्रेस ने 16 सीटों पर कब्जा किया और बीजेपी को 10 सीटें, आईएनडी को 1 सीट पर संतोष करना पड़ा है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बड़ा झटका

स्थानीय निकाय चुनाव के नगरपालिका परिणाम में मुख्यमंत्री वसुंधरा के सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह के गढ़ माने जाने वाले बारां जिले के दो वार्ड पर सत्ताधारी भाजपा को मिली हार पार्टी के लिए एक झटका है। वहीं यह जीत अलवर और अजमेर लोकसभा उपचुनाव के प्रचार में जुटी कांग्रेस के लिए अच्छी ख़बर है।

loading...
शेयर करें