CSBC Bihar Police Result 2017 : लिखित परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित, यहां देखें नतीजे

0

पटना। बिहार के युवाओं के लिए पुलिस में भर्ती होने की प्रक्रिया का पहला चरण संपन्न हो चुका है। बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी हो चुका है। अब इसके अगले चरण में लिखित परीक्षा में पास हुए इन अभ्यर्थियों का शारीरिक दमखम मापा जाएगा, यानि कि फिजिकल टेस्ट होगा। अभ्यर्थी अपना रिजल्ट बिहार पुलिस की वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा

लिखित परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों में करीब 37 प्रतिशत महिलाएं शामिल

बिहार पुलिस सिपाही परीक्षा का आयोजन गत वर्ष 15 व 22 अक्टूबर को किया गया था। जिसके तहत कुल 9900 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। जिसके लिए करीब 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। रिजल्ट घोषित होने पर इनमें से 49,500 अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। सफल अभ्यर्थियों में 37 प्रतिशित महिलाएं शामिल हैं।

सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक जांच परीक्षा आगामी 19 फरवरी से पटना के गर्दनीबाग स्थित शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह हाईस्कूल के मैदान में होगी। इसके लिए 9 फरवरी से आधिकारिक वेबसाइट पर प्रवेशपत्र उपलब्ध कराया जाएगा।

फिजिकल टेस्ट में अभ्यर्थियों को इन प्रक्रियाओं से गुजरना होगा

फिजिकल टेस्ट में अभ्यर्थियों को कड़ी प्रक्रिया से गुजरना होगा। इस परीक्षा के दूसरे चरण में फिजिकल और मेडिकल परीक्षण होंगे। दूसरे चरण में कुल 100 मार्क्स का फिजिकल इवैलुएशन टेस्ट (PET) होगा। इसमें रेस, शॉट पुट, हाई जम्प राउंड जैसे कम्पटीशन होंगे। इसके बाद फाइनल मेरिट लिस्ट PET के आधार पर तैयार होगी।

loading...
शेयर करें