ग्राहकों को लग सकता है बड़ा झटका, यह बैंक बंद करने जा रहा अपनी सेवाएं

0

नई दिल्ली। देश के प्रमुख सार्वजनिक क्षेत्र में स्थित बैंको में से एक बैंक ऑफ इंडिया (BOI) बड़ा कदम उठाने जा रहा है। दरअसल, अपनी लागत को कम करने के लिए बैंक ने करीब 400 एटीएम को बंद करने का फैसला लिया है। वहीं कोस्ट कटिंग मुहिम के तहत अगले साल फरवरी 2018 तक 300 एटीएम बंद करने की योजना पर भी काम कर र‍हा है। इस तरह से BOI लगभग 700 एटीएम को बंद करने जा रहा है। ऐसे में ग्राहकों को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

बैंक ऑफ इंडिया

सूत्रों की माने तो फरवरी 2018 तक 700 एटीएम को बंद करने के अपने फैसले पर बैंक अमल कर सकता है। हालांकि इससे पहले बैंक अपने सभी ग्राहकों की आवश्यकताओं, उपयोग और सुविधाओं पर भी विचार कर रहा है। आपको बता दें कि बैंक की एन.पी.ए. को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ने BOI के खिलाफ यह कदम उठाया है।

दरअसल एन.पी.ए. ज्‍यादा होने की वजह से बैंक की कुल संपत्ति की गुणवत्ता खराब हो रही है। वहीं पिछले महीनों की बात करें तो मार्च 2017 में एन.पी.ए. बढ़कर 13.22 प्रतिशत तक पहुंच गया था। यही वजह है कि बैंक यह कदम उठा रहा है।

हालांकि आपको बता दें कि पिछले साल दिसम्बर में कुल एटीएम की संख्‍या 7807 थी जो अप्रैल तक घटकर 7717 पर पहुंच गई थी। वहीं BOI के के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीनबंधु महापात्रा ने बताया कि फिलहाल बैंक काफी समय से बदलाव को लेकर याजना बना रहा था।

loading...
शेयर करें