CWG 2018: मनप्रीत संभालेंगे भारतीय हॉकी टीम की कमान, अनुभवी सरदार सिंह टीम से बाहर

0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोच में होने जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम का ऐलान हो चुका है। 4 अप्रैल से शुरू होने वाले कॉमनवेल्थ के लिए भारतीय टीम को पूल-बी में पकिस्तान, मलेशिया, वेल्स और इंग्लैंड के साथ शामिल किया गया है। उम्मीद के मुताबिक भारत के अनुभवी खिलाड़ी सरदार सिंह का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। उम्मीद के मुताबिक भारत के अनुभवी खिलाड़ी सरदार सिंह का नाम इस लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

junior-hockeyभारतीय खिलाड़ियो के इस जत्थे की कमान मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है। वहीं चिंगलसाना सिंह कंगुजम इस टीम के उप-कप्तान होंगे। कप्तान मनप्रीत के नेतृत्व में भारतीय टीम सात अप्रैल को अपने पहले प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट का आगाज करेगी।

पिछले साल मनप्रीत के ही नेतृत्व में भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था और ओडिशा पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीता था।

टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, एशिया कप के बाद से आयोजित टूर्नामेंटों में खिलाड़ियों द्वारा दिए गए प्रदर्शन के आधार पर इस टीम का चयन किया गया है। हमने पिछले टूर्नामेंटों में अलग-अलग टीमों को भेजा और सभी का तालमेल देखा। इसलिए, हमारा मानना है कि यह टीम राष्ट्रमंडल खेलों के लिए सबसे सही है।

मरेन ने कहा, इस टीम का लक्ष्य केवल खिताबी जीत है। 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में हम पदक नहीं जीत पाए, लेकिन इसका कोई भी गलत प्रभाव टीम के आस्ट्रेलिया में दिए जाने वाले प्रदर्शन पर नहीं पड़ेगा। हम जीत के मकसद से ही गोल्ड कोस्ट जा रहे हैं।

भारतीय हॉकी टीम-
गोलकीपर- श्रीजेश परात्तु रवींद्रन, सूरज कारकेरा

डिफेंडर- रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, कोथाजीत सिंह कदानगबम, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास

मिडफील्डर- मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह कंगुजाम (उप-कप्तान), सुमित, विवेक सागर प्रसाद

फारवर्ड- आकाशदीप सिंह, सुनील सोमरपेत वित्तलाचार्य, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय और दिलप्रीत सिंह।

loading...
शेयर करें