सूद के लिए दबंग ने महिला को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

0

लखनऊ। यूपी में अब अपरधियों के मन में कानून व्यवस्था का डर नहीं रह गया है। बेख़ौफ़ होकर अपराधी वारदातों को अंजाम दे रहें हैं । ताजा घटना उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की है। यहां तीन दिन पहले दबंगों ने एक महिला के ऊपर मिटटी का तेल छिड़कर जला दिया। तीन दिनों से जिंदगी और मौत के बीच झूल रही महिला ने आज अपना दम तोड़ दिया। इससे मृतका के परिजनों और गांव वालों में बहुत आक्रोश है।

बलिया

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के जजौली गांव की है। बताया जा रहा है कि एक अधेड़ दलित महिला रेशमी देवी ने अपने ही गांव के ही एक दबंग से दो साल पहले 20 हजार रुपये कर्ज के तौर पर लिया थे।परिजनों का आरोप है कि उस दिन से लेकर आज तक उन लोगों ने उस सूदखोर दबंग को सूद में दो लाख रुपये तक  दे चुके हैं लेकिन उसका कर्ज ख़त्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

अपने पैसे के लिए सूदखोर दबंग आये दिन महिला और उसके परिजनों को परेशान करता था। इसके बाद एक दिन महिला ने पैसे देने से मना कर दिया। तो सूदखोर ने 9 मार्च को तड़के सुबह सोते समय महिला के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे जिन्दा जला दिया।

मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई का श्वसन देते हुए शासन द्वारा प्रदत्त अनुसूचित जाति जन जाति अधिनियम के अंतर्गत 4 लाख 12 हजार 5 सौ रुपये का राहत चेक मृतका के पति को सौप दिया है। वहीँ पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है।

loading...
शेयर करें