कांग्रेस के लिए इक्का साबित होंगे दलित नेता जिग्नेश मेवानी, अब कर्नाटक में देंगे मोदी को टक्कर

0

नई दिल्ली। हाल ही में गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। यहां बीजेपी ने जीत दर्ज की थी, लेकिन इस बार मोदी को अपना गढ़ बचाने में काफी मुश्किलों का सामने करना पड़ा था। कांग्रेस चुनाव तो नहीं दे पाई थी लेकिन उसने बीजेपी को कड़ी चुनौती जरूर दे दी थी। इस बार गुजरात में कांग्रेस की न सिर्फ सीटें बढ़ी हैं, बल्कि वोट शेयर भी बढ़ा है। कांग्रेस ने गुजरात में तीन लड़कों पर दांव लगाया था। दलित नेता जिग्नेश मेवानी और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर चुनाव जीतकर अब विधायक बन गए हैं।

यह भी पढ़ें : जिसके बारे में किसी ने सोचा न था, अब उस नेता को मोदी बना सकते हैं सीएम

जिग्नेश कांग्रेस सहित कई पार्टियों के समर्थन से विधायक बने हैं

जिग्नेश कांग्रेस सहित कई पार्टियों के समर्थन से निर्दलीय विधायक बनने में कामयाब हुए हैं। अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिग्नेश को लेकर देश की राजनीति में एक बड़ा दांव खेलने की सोच रहे हैं। कांग्रेस के लिए जिग्नेश परोक्ष रूप से दलित चेहरा बनकर उभरे हैं। गुजरात में बीजेपी के खिलाफ भले ही बड़ा करिश्मा दिखाने में कामयाब नहीं हो सके, लेकिन देश के बाकी हिस्सों में कांग्रेस के लिए मददगार साबित हो सकते हैं। क्योंकि जिग्नेश ने बीजेपी और मोदी के खिलाफ देश के बाकी राज्यों में अभियान चलाने का बीड़ा उठाया है। जिग्नेश ने कर्नाटक में मोदी के खिलाफ प्रचार का ऐलान भी कर दिया है।

यह भी पढ़ें : गुजरात के बाद अब सामने आए राजस्थान चुनाव के नतीजे – मोदी के उड़े होश, कांग्रेस में खुशी की लहर

2018 में देश के आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं

गुजरात में मोदी की मुश्किलें बढ़ाने के बाद अब जिग्नेश मेवाणी ने मोदी और बीजेपी के खिलाफ कर्नाटक के सियासी रण में उतरने का फैसला किया है। वे किसी भी पार्टी में शामिल होने से इनकार करते हैं, लेकिन बीजेपी के खिलाफ हर कदम उठाने को तैयार हैं। बता दें कि अगले साल 2018 में देश के आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। इनमें प्रमुख रूप से कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,  शामिल हैं। इनमें से तीन जगह बीजेपी और एक जगह कांग्रेस की फिलहाल सरकार है।

यह भी पढ़ें : गुजरात चुनाव नतीजे : अल्पेश और जिग्नेश को जनता ने दिया आशीर्वाद, हार्दिक को बड़ा झटका

जिग्नेश ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था

बता दें अभी हाल ही में जिग्नेश ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। मेवाणी ने गुजरात में बीजेपी की सीटें कम होने पर तंज कसते हुए पीएम को राजनीति से संन्यास लेने का भी सुझाव दे दिया था। जिग्नेश ने कहा था कि 2019 के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं। पीएम नरेंद्र मोदी बूढ़े हो गए हैं। वह वही अपने पुराने बोरिंग भाषण लोगों को सुना रहे हैं। उन्हें अब राजनीति से ब्रेक लेना चाहिए और रिटायर हो जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा था मोदी अब हिमालय पर जाकर अपनी हड्डियां गलाएं।

loading...
शेयर करें