इलाहाबाद : दलित छात्र की रॉड से पीट-पीटकर हत्या, दो गिरफ्तार, तीन पुलिसवाले सस्पेंड

0

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश के इलाहबाद में एक दलित छात्र की हत्या का मामला सामने आया है। यहां एक मामूली विवाद में कानून की पढ़ाई करने वाले छात्र की पीट-पीट कर हत्या कर दी। हैवानियत की हद पार करते हुए बदमाशों ने पहले तो युवक रॉड से बुरी तरह से मारा फिर ईंट से कुचला। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, लापरवाही बरतने के आरोप में चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है।

दलित छात्र

मिली जानकारी के मुताबिक, घटना शहर के कर्नलगंज इलाके की है। यहां दिलीप सरोज नाम के एक दलित छात्र की कुछ लोगों से सिर्फ मामूली सी कहासुनी हुयी। जिसके बाद दबंगों ने रॉड और ईंट से पीट-पीट कर उसकी हत्या कर दी।पूरी घटना सीसीटीवी में हो गयी ।

बताया जा रहा है कि इलाहाबाद डिग्री कॉलेज से कानून की पढ़ाई करने वाला दिलीप सरोज अपने तीन साथियों के साथ कर्नलगंज इलाके के कालिका होटल में खाना खाने आया था। इसी बीच कालिका होटल एक वेटर मुन्ना सिंह ने बीच बचाव के दौरान दिलीप सरोज के सिर पर लोहे की रॉड मार दी। इस चोट की वजह से दिलीप वहीँ बेहोश होकर गिर गया।

लेकिन वहां मौजूद आरोपी पेशे से टीटीई मुख्य आरोपी विजय शंकर सिंह यही नहीं रुका। वहां बेहोश पड़े दिलीप को बाहर लेकर गए और लोहे की रॉड और ईंट से एक के बाद एक कई हमले किए। इसके बड़ा वो वहां से भाग गए।

उसके बाद दलित छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले कि कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें वेटर मुन्ना सिंह और दूसरा होटल का मालिक अमित उपाध्याय शामिल हैं। पुलिस बाकि आरोपियों की तलाश में लगी है।

loading...
शेयर करें