दलित महिला नहीं दे पाई ब्याज तो, साहूकार ने किया जिन्दा जलाने का प्रयास

0

बलिया| उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसको सुनकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जायेंगे। दरअसल, जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र में स्थित जजौली गांव में रहने वाली एक दलित महिला को सिर्फ इसलिए आग में झोंकने की कोशिश की गई क्योंकि वह ब्याज देने में नाकाम रही थी।

मिली जानकारी के अनुसार, दलित महिला ने साहूकार से ब्याज पर रुपये लिए थे जिसे वह समय पर चुकाने में नाकाम रही थी। इसी वजह से साहूकार ने महिला पर केरोसीन का तेल डालकर जिन्दा जलाने का प्रयास किया।

पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है और इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने शुक्रवार को बताया कि जजौली गांव में गुरुवार की रात दलित महिला रेशमा देवी (45) रात में सोते समय आग से झुलस गई थी, जिसे पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

मजिस्ट्रेट को दिए बयान में उसने कहा कि गांव के साहूकार सिद्धू सिंह से उसने दो साल पहले बीस हजार रुपये कर्ज लिया था, जिसे चुकता भी कर दिया है। ब्याज की रकम न अदा कर पाने पर सिद्धू और सोनू ने उसे जिंदा जलाने की कोशिश की है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ‘मजिस्ट्रेट को दिए बयान के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। महिला की हालत नाजुक बनी हुई है।

loading...
शेयर करें